Breaking News

हमारी बेटियां किसी से कम नही है- संयुक्ता भाटिया

लखनऊ। आज 7 जनवरी 2023 को, “बेटी बचाओ” अभियान के अंतर्गत “राजशील महिला कल्याण समिति” द्वारा स्टार ऑफ लखनऊ कार्यक्रम का आयोजन बुद्ध अनुसंधान संस्थान सभागार में किया गया जिसका शुभारंभ मुख्य अतिथि महापौर संयुक्ता भाटिया ने द्वीप प्रज्वलित कर किया। इस दौरान संगठन के निदेशक रोहित भदौरिया और ऋचा सिंह ने महापौर संयक्ता भाटिया को पुष्पगुच्छ अंगवस्त्र प्रदान कर उनका स्वागत किया।

टेंट सिटी में फ्लोटिंग जेटी पर बनेगा बाथ कुंड, सुरक्षित तरीके से लगा सकेंगे श्रद्धा की डुबकी

समिति के निदेशक डॉ रोहित भदौरिया ने बताया कि राजशील महिला कल्याण समिति की शुरुआत 1990 में भारतीय माता-पिता को अपनी बच्चियों के गर्भपात/हत्या को रोकने के लिए प्रोत्साहित करने और उसी के बारे में जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से की गई थी। संस्था द्वारा विगत 32 वर्षो से निरंतर लोगों को जागरूक करने का कार्य किया जा रहा है।

इन मौके पर महापौर संयुक्ता भाटिया ने कहा कि हमारी सरकार के सख्त कानूनों के कारण बच्चियों के गर्भपात/हत्या को रोकने में सफलता प्राप्त हुई, जहाँ जागरूकता कार्यक्रमों में एक ओर लोग लिंग भेद न करने के लिये जागरूक हुए है वही लिंग जांच कर गर्भपात करने वाले समजद्रोहियो पर सख्त कार्यवाही हुई है।

केन्द्र सरकार ने जैन धर्मावलंबियों की मांगों पर दिखाया सकारात्मक रवैया

आज भारतीय समाज मे लिंग भेद समाप्ति की ओर है। आज भारत की बेटियों ने खुद को कई क्षेत्रों में बेहतर साबित किया है, चाहे वह अंतरिक्ष हो, विज्ञान हो, तकनीक हो, खेल हो अथवा पुलिस – सेना। आज की बेटियां किसी से कम नही है। आज की बेटियां जहाँ एक ओर माँ – बाप का सहारा भी बन रही है वही परिवार को भी सम्हाल रही है। महिलाओं में दोहरी शक्ति होती है, वह परिवार के साथ बाहर और कार्यक्षेत्र की जिम्मेदारियों को भी बखूबी निभा रही है। आज बेटियों ने हर क्षेत्र में झण्डे गाड़े है, और सभी को पीछे छोड़ा है।

इस अवसर पर बच्चियों से लेकर महिलाओं ने रैंप वॉक, नृत्य और गायन के साथ कला और प्रतिभा का प्रदर्शन कर सभी का मन मोहा। महापौर संयुक्ता भाटिया ने विजेताओ को मैडल एव प्रमाण पत्र प्रदान कर उनका उत्साहवर्धन किया। इस मौके पर महापौर संयुक्ता भाटिया के साथ वरिष्ठ अभिनेता अनिल रस्तोगी, संस्था के निदेशक डॉ रोहित भदौरिया, ऋचा सिंह सहित अन्य जन मौजूद रहे।

About Samar Saleel

Check Also

माघी पूर्णिमा स्नान पर्व के साथ कल्पवास का संकल्प पूर्ण

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें सौभाग्य सर्वार्थ सिद्धि आयुष्मान के योग से युक्त ...