Breaking News

मिशन शक्ति अभियान के अगले एक हफ्ते की रूपरेखा तैयार, महाविद्यालयों में कराए जायेंगे अभियान के कार्यक्रम: अभिषेक सिंह

औरैया। मिशन शक्ति अभियान के सफल आयोजन को लेकर कलेक्ट्रेट सभागार कक्ष में जिलाधिकारी अभिषेक सिंह की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। जिला प्रोबेशन अधिकारी द्वारा जिलाधिकारी के समक्ष 1 नवंबर से 15 नवंबर तक मिशन शक्ति के अंतर्गत आयोजित हुए कार्यक्रमों का विस्तृत विवरण प्रस्तुत किया।

वहीं जिला विद्यालय निरीक्षक द्वारा 20 नवंबर से 26 नवंबर तक मिशन शक्ति के अंतर्गत आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की तैयार की गई रूप रेखा से जिलाधिकारी को अवगत कराया गया। जिलाधिकारी ने जिला प्रोबेशन अधिकारी आवेश कुमार को मिशन शक्ति कार्यक्रम के अंतर्गत आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की सूचना एवं फोटोग्राफ्स उपलब्ध कराने हेतु निर्देशित किया।

उन्होंने दिया डीआईओएस को निर्देश दिये कि मिशन शक्ति अभियान को लेकर जनपद भर में प्रचार-प्रसार कराया जाए। बैनर पंपलेट होर्डिंग के माध्यम से अधिक से अधिक महिलाओं को जागरूक किया जाए। महाविद्यालयों में कार्यक्रम आयोजित कराए जाएं जबकि परिषदीय विद्यालयों में अध्यापकों के माध्यम से रैली निकालकर महिलाओं को जागरूक किया जाए।

पुलिस अधीक्षक सुनीति ने जिला प्रोबेशन अधिकारी से कहा कि वह इस अभियान की रूपरेखा उपलब्ध करा दें जिससे कि पुलिस विभाग द्वारा भी प्रतिभाग कर महिलाओं को साइबर क्राइम से संबंधित अपराधों के प्रति जागरूक किया जा सके। इस दौरान अपर जिला अधिकारी रेखा एस चौहान ने जिला प्रोबेशन अधिकारी को शक्ति योद्धा से कार्यक्रम आयोजित कराने के सम्बन्ध में निर्देश दिए।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...