Breaking News

ट्रिनिटी कालेज, लंदन की संगीत प्रतियोगिता में सीएमएस छात्रों का उत्कृष्ट प्रदर्शन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, चौक कैम्पस के चार छात्रों आर्यन सक्सेना, अभिजीत परवानी, आदित्य गुप्ता एवं शिविका रस्तोगी ने ट्रिनिटी कालेज, लंदन के तत्वावधान में आयोजित अत्यन्त प्रतिष्ठित वाद्ययंत्र संगीत प्रतियोगिता में अपने शानदार प्रदर्शन से लखनऊ का नाम अन्तर्राष्ट्रीय पटल पर गौरवान्वित किया है।

प्रतियोगिता में आर्यन सक्सेना ने प्लेक्ट्रम गिटार, अभिजीत परवानी ने क्लासिकल गिटार, आदित्य गुप्ता ने इलेक्ट्रानिक कीबोर्ड एवं शिविका रस्तोगी ने पियानो वाद्ययंत्र पर अपनी महारत साबित करते हुए विशेष योग्यता अर्थात डिस्टिंशन अर्जित किया है। सीएमएस संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने विद्यालय के इन प्रतिभाशाली छात्रों को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी हैं।

सीएमएस के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने बताया कि इस अन्तर्राष्ट्रीय स्तर की इस बेहद प्रतिष्ठित परीक्षा में सीएमएस चौक कैम्पस के इन प्रतिभाशाली छात्रों ने अपनी अभूतपूर्व संगीत प्रतिभा के दम पर गीत-संगीत में अपनी सर्वाेच्चता प्रदर्शित करने साथ ही विद्यालय का गौरव बढ़ाया है।

सीएमएस अपने छात्रों को भौतिक, सामाजिक व आध्यात्मिक शिक्षा उपलब्ध कराने के साथ ही साँस्कृतिक व साहित्यिक क्षेत्रों में भी छात्रों का रुझान विकसित करता है एवं उनकी क्षमता को पहचानकर उन्हें प्रोत्साहित करता है। यही कारण है कि सीएमएस छात्र पढ़ाई में तो अव्वल रहते ही हैं साथ ही साथ गीत-संगीत, नृत्य, साहित्य व कला जैसे क्षेत्रों में भी विद्यालय के छात्रों ने अलग पहचान बनाई है।

About Samar Saleel

Check Also

अविवि ने रामनवमी के दिन तुलसी उद्यान में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाया

• 200 से अधिक श्रद्धालुओं का निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण एवं दवा वितरित की गई अयोध्या। ...