Breaking News

औरैया में शीघ्र स्थापित होगा ऑक्सीजन प्लांट : डीएम

औरैया। जिले में कोरोना संक्रमण एवं अन्य गंभीर बीमारियों से ग्रसित मरीजों को सौ शैय्या युक्त जिला चिकित्सालय में दो सौ बेड के लिये आक्सीजन आपूर्ति के लिये शीघ्र ही एक ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना होगी।

उक्त ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना के लिए मंगलवार को जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा को चिचौली स्थित जिला चिकित्सालय में स्थल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने डीआरडीओ की कार्यदाई संस्था एनएचएआई के प्रतिनिधि पीडी से फोन के माध्यम से कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर विचार-विमर्श किया। जिलाधिकारी ने स्थल चयन के उपरांत एनएचएआई के पीडी को निर्देश दिये कि जल्द से जल्द ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना हेतु फाउन्डेशन का कार्य आरंभ कर दें,  इसमें किसी प्रकार की कोई लापरवाही क्षम्य नहीं होगी।

बताया कि इस आक्सीजन प्लांट में गेल के द्वारा सौ बेड और डीआरडीओ द्वारा सौ बेड के लिए आक्सीजन की व्यवस्था की जायेगी। उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन प्लांट स्थापना का कार्य जल्द कार्य पूरा करें, जिससे लोगों को ऑक्सीजन की और बेहतरीन सुविधा मिल सके। इस मौके पर मौजूद गेल के ठेकेदार उमेश चौबे ने कहा कि कल से काम चालू हो जायेगा।

जिलाधिकारी ने सौ शैय्यायुक्त जिला अस्पताल में खड़ी पांच एंबुलेंस देखकर सीएमएस डाक्टर प्रमोद कटियार से उनकी जानकारी ली। जिस पर सीएमएस ने बताया यह एंबुलेंस कई साल से खड़ी हुई है और चलने लायक नहीं है, कंडम हो चुकी है। जिस पर जिलाधिकारी ने सीएमएस को निर्देश दिए ऐसी सभी एंबुलेंस को कमेटी के द्वारा निष्क्रिय घोषित करके नीलामी करके हटाया जाए।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

मतदाताओं का बड़े दलों पर भरोसा कायम, इस बार साफ नहीं मिजाज, अब तक ये रहा है इतिहास

सीतापुर: संसदीय सीट सीतापुर के मतदाताओं ने आजादी के बाद से अब तक बड़े दलों ...