Breaking News

नेचुरल क्लींजर, मॉइश्चराइजर और टोनर के गुणों से भरपूर पनीर आपकी स्किन के लिए हैं फायदेमंद

वेजिटेरियन के लिए पनीर प्रोटीन का एक समृद्ध स्त्रोत माना गया है। पनीर में प्रोटीन के अलावा सेलेनियम, विटामिन ई और एंटीऑक्सिडेंट आदि पाया जाता है, जो फ्री रेडिकल्स से लड़ने में मदद करते हैं, जिससे आपकी स्किन अधिक हेल्दी व ग्लोइंग नजर आती है। इसके अलावा इसमें विटामिन ए, बी 1, बी 3 और बी 6 सहित कई आवश्यक विटामिन होते हैं।

 

पनीर एक नेचुरल क्लींजर, मॉइश्चराइजर और टोनर है। पनीर का इस्तेमाल कर चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाया जा सकता है। पनीर त्वचा को पोषण देने में मदद करता है। पनीर चेहरे को नेचुरल नमी देता है जिससे चेहरा चमकदार और ग्लोइंग बना रहता है।

फेस पैक बनाने के लिए पनीर के टुकड़े, एक चम्मच नींबू का रस, एक चम्मच शहद, विटामिन ई कैप्सूल, लें। ग्लोइंग और जवां स्किन के लिए पनीर के मैश कर लें। इसके बाद पनीर के टुकड़ो में नींबू का रस, विटामिन ई की कुछ बूंदे और शहद मिला लें।

लेकिन अगर आप अपनी स्किन का ख्याल रखना चाहती हैं और उसे पैम्पर करना चाहती हैं तो ऐसे में भी पनीर का इस्तेमाल किया जा सकता है। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको पनीर से स्किन को मिलने वाले कुछ बेहतरीन लाभों के बारे में बता रहे हैं-

इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं। पनीर का फेस पैक लगाने से चेहरे के दाग धब्बे कम हो जाएंगे। टाइट और ब्राइट स्किन के लिए पनीर का फेस पैक बहुत ही फायदेमंद होता है।

About News Room lko

Check Also

चेहरे के दाग-धब्बों के लिए वरदान है पुदीना, यहां जानें इसके इस्तेमाल का सही तरीका

गर्मी का मौसम चल रहा है। इस मौसम में खाने पीने के साथ-साथ अपनी त्वचा ...