Breaking News

दाऊद इब्राहिम के करीबियों पर NIA का स्ट्रिक्ट एक्शन, किसी बड़े नेता पर हमले का टीम ने जताया शक

मुंबई के जाने माने भगोड़े व अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के करीबियों पर नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी, यानी NIA ने रेड की है। जांच एजेंसी ने सोमवार को बीस से अधिक ठिकानों पर दबिश दी है।

केंद्रीय गृह मंत्रालय के आदेश पर एनआईए ने फरवरी 2022 में दाऊद इब्राहिम और डी कंपनी के खिलाफ केस दर्ज किया था।  NIA ने दाउद गैंग के नजदीकी और छोटा शकील के साले सलीम फ्रूट को अरेस्ट किया है। टीम ने सलीम के ठिकानों पर भी छापा मारा और उसे पूछताछ के लिए गई है। NIA को किसी बड़े नेता पर हमले का शक है।

एनआईए के पास इस बात के पुख्ता सबूत हैं कि दाऊद इब्राहिम और उसकी डी कंपनी से जुड़े लोग अवैध वसूली करते हैं। इसके जरिए एकत्रित राशि का इस्तेमाल राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में किया जाता है।

गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम, यूएपीए में केस दर्ज होने के अलावा दाऊद इब्राहिम और उसके गुर्गें, 1993 के मुंबई ब्लास्ट मामले में भी आरोपी हैं।

NIA ने बोरिवली, सांताक्रूज, बांद्रा, नागपाड़ा, भिंडी बाजार, गोरेगांव, परेल, मुंब्रा और कोल्हापुर के 20 ठिकानों पर छापे मारे हैं। इस दौरान मुंबई में कुछ तस्करों, हवाला ऑपरेटर्स, रियल एस्टेट कारोबारियों पर भी कार्रवाई की जा रही है।

About News Room lko

Check Also

कई देशों को बर्बाद कर चुके चीन से सावधान रहना बेहद ज़रूरी

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Sunday, May 22, 2022 चीन जिसका ...