Breaking News

Paytm अगले कुछ हफ्तों में लॉन्च करेगा स्टॉक ब्रोकिंग सर्विसेज, विजय शेखर शर्मा ने दी जानकारी

पेटीएम सिर्फ ऑनलाइन पेमेंट और डिजिटल मोबाइल वॉलेट की सुविधा ही नहीं मुहैया कराता है बल्कि अपने कस्टमर्स को और बहुत सी सर्विसेज देने के लिए तैयार है. इससे जुड़ी बड़ी खबर ये है कि पेटीएम अपने ग्राहकों के लिए अगले कुछ हफ्तों में स्टॉक ब्रोकिंग सर्विसेज लॉन्च करने वाला है. ग्लोबल फिनटेक फेस्टिवल के दौरान कंपनी के फाउंडर विजय शेखर शर्मा ने ये जानकारी दी है.

विजय शेखर शर्मा ने कहा कि पेटीएम के जरिए उन्हें काफी रेवेन्यू मिल रहा है. पहले हमने इस पर टिकटिंग की व्यवस्था शुरू की और इसी के साथ-साथ अपने प्लेटफॉर्म पर हमने ई-कॉमर्स बिजनेस की भी शुरुआत की. इसके बाद हमने वित्तीय सेवाओं की भी सर्विस मुहैया करानी शुरू कर दी. हमने म्यूचुएल फंड के साथ-साथ इंश्योरेंस के क्षेत्र में भी सर्विस देनी शुरू कर दी है और अब अगले कुछ हफ्तों में स्टॉक ब्रोकरेज सेवाएं मुहैया कराने की तैयारी कर ली है.

विजय शेखर शर्मा ने बताया कि स्टॉक ब्रोकरिंग की पेशकश पेटीएम वेल्थ फीचर के अंतर्गत आएगी. पेटीएम को जनवरी 2020 में स्टॉक बाजार नियामक सेबी के जरिए स्टॉक ब्रोकिंग की अनुमति मिल गई थी. पेटीएम अपने प्लेटफॉर्म पर नई पेशकश और क्षमताएं लाएगा. जैसे कि इक्विटी में ट्रेडिंग और कैश सेगमेंट, डेरिवेटिव्स, ईटीएफ और कई अन्य एक्सचेंज पर ट्रेड होने वाले प्रोडक्ट्स लाए जाएंगे.

विजय शेखर शर्मा ने बताया कि अपने इस कदम के जरिए कंपनी पूरी तरह वेल्थ मैनेजमेंट प्लेटफॉर्म को मुहैया कराएगी.

About Aditya Jaiswal

Check Also

इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर दिया, फिलहाल सिर्फ पतले विमान हैं कंपनी के पास

देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर ...