Breaking News

भीषण गर्मी के कारण यूपी में लोग हुए बेहाल, आने वाले दिनों में लू की पड़ सकती है मार देखे मौसम का हाल

ताजनगरी आगरा में  गर्मी ने तेवर दिखाना शुरू कर दिया है. आगरा, प्रदेश का सबसे गर्म स्थान रहा. इस दौरान यहां दिन में अधिकतम तापमान 39.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो न्यूनतम तापमान से 5 डिग्री सेल्सियस अधिक था.

वहीं आगरा में आज सुबह से चिलचिलाती धूप ने जिले में तपिश बढ़ा दी है. इस बीच मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि, आने वाले कुछ दिनों तक तेज धूप और गर्म हवाओं के थपेड़ों की मार जारी रहेगी. जिससे दिन में मौसम का तापमान 43 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है, साथ ही विभाग ने मार्च के अंत तक लू का भी अलर्ट जारी किया है.

शहर में तेज गर्मी का मुख्य कारण राजस्थान के मौसम में बढ़ी गर्मी को भी जिम्मेदार माना जा रहा है. राजस्थान से हो कर आने वाली उत्तर-पश्चिमी गर्म तेज हवायें, आगरा के तापमान सहित धौलपुर, फतेहपुर सीकरी और भरतपुर में भी गर्मी बढ़ा रहीं हैं.

उत्तर प्रदेश में 28 मार्च को सुबह से ही अधिकतम स्थानों पर चिलचिलाती धूप ने मौसम में गर्मी बढ़ा दी है. आज प्रदेश में तेज धूप के साथ अधिकतम स्थानों पर पारा 38 डिग्री सेल्सियस तक बने रहने का अनुमान, जबकि न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस तक बने की उम्मीद है.

About News Room lko

Check Also

सेहरा सजने से पहले ही उठ गई अर्थी, दो दिन बाद जानी थी बरात; इस तरह आई मौत… चीत्कार उठे घरवाले

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में सेहरा सजने से पहले हादसे ने होने वाले दूल्हे की ...