Breaking News

बिहार और उत्तर प्रदेश के लोगों को मिल सकती है वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सुविधा, फटाफट पढ़े पूरी खबर

बिहार और उत्तर प्रदेश के लोगों को एक वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सुविधा मिल सकती है। पटना-रांची रूट के बाद बिहार के सीमांचल से यूपी के बीच नई वंदे भारत ट्रेन चलाने का प्रस्ताव आया है।

इसका फायदा कटिहार, अररिया, पूर्णिया के अलावा बिहार के अन्य जिलों के लोगों को मिलेगा। रेलवे बोर्ड जल्द ही कटिहार से वाराणसी के बीच वंदे भारत ट्रेन चलाने पर मुहर लगा सकता है। रेलवे के एक अधिकारी के मुताबिक कटिहार से वाराणसी के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन परिचालन के मुद्दे पर रेलवे बोर्ड जल्द ही कोई अहम फैसला लेने वाला है। कटिहार रेल मंडल के अधिकारियों ने रेलवे बोर्ड को प्रस्ताव भी भेज दिया है। बता दें कि बिहार को इसी महीने पटना-रांची वंदे भारत ट्रेन की सुविधा मिलने वाली है। पीएम मोदी वीसी के जरिए 27 जून को इसे हरी झंडी दिखाएंगे।

कटिहार से वाराणसी के बीच चलने वाली वंदे भारत के विशेष रैक का भी अप्रूवल मिल चुका है। चर्चा कि संबंधित कोच जल्द ही कटिहार को उपलब्ध कराया जाएगा। रैक मिलने के बाद ही संबंधित ट्रेन के विभिन्न कोचों से संबंधित ट्रायल किया जाएगा। एडीआरएम चौधरी विजय कुमार ने बताया कि भविष्य में कटिहार रेल मंडल के किसी न किसी स्टेशन से वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन होने की संभावना है। फिलहाल कुछ तय नहीं है।

पटना-रांची वंदे भारत के शुरू होने के बाद कटिहार-वाराणसी रूट पर यह ट्रेन चलने की उम्मीद है। कटिहार रेल मंडल के अधिकारियों के बीच वंदे भारत के परिचालन को लेकर हचलच तेज हो गई है। संबंधित विभाग के अधिकारी तैयारी में जुट गए हैं। एक अधिकारी के नेतृत्व में करीब आधा दर्जन से अधिक रेल के वरीय और कनीय अधिकारी वंदे भारत रैक के समुचित रखरखाव के लिए स्थल का जायजा भी ले चुके हैं।

About News Room lko

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...