Breaking News

जनता सब समझती है और वह लुटेरों को समझाना भी जानती है: लोकदल

लखनऊ। पेट्रोल और डीजल की कीमतों को विधानसभा चुनाव 2022 को देखते हुए कम किया गया, पेट्रोल डीजल की कीमतों में मामूली कमी पर लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी सुनील सिंह ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि जनता सब समझती है और वह लुटेरों को समझाना भी जानती है। तोहफा नहीं ये धोखा है,” 2020-21 में की गयी सारी बढ़ोत्तरियों को वापस ले सरकार। ये कमी तोहफा नहीं धोखा है, और सरकार को इन चीजों पर 2020 से लेकर अब तक की गयी सारी बढ़ोत्तरी को वापस लेना चाहिए। साथ ही इन लगभग दो वर्षों में पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की कीमतों को बढ़ा कर जनता की जेब से निकाले गये धन को ब्याज सहित लौटाना चाहिये।

यदि सरकार जनता को तोहफा ही देना चाहती थी तो उसे कम से कम समय रहते पहले देना चाहिए था, जैसे कि सरकारी कर्मियों को महंगाई भत्ता दिया गया है। सिंह ने आगे कहा की उपचुनावों में भाजपा की करारी हार से हुई पेट्रोल डीजल की कीमतों में मामूली कमी सच तो यह है कि उपचुनावों में भाजपा की हुयी करारी हार, महंगाई विरोधी अभियानों, ट्रांसपोर्टर्स, वाहन उद्योग और बाजार के दबावों, जनता की भारी नाराजगी तथा उत्तर प्रदेश सहित कई अन्य राज्यों में होने वाले विधान सभा चुनावों में हार के भय से भाजपा सरकार ने ये दिखावा किया है। पर जनता सब समझती है और वह लुटेरों को समझाना भी जानती है।

गत वर्षों में की गयी समूची बढ़ोत्तरियों को वापस लेने और भुगतान की मांग के साथ-साथ टोल टैक्स वसूली और वाहनों पर लगायी जा रही तमाम पैनल्टीज पर भी सवाल उठाया है। इन दोनों ने यात्रा और माल ढुलाई को असहनीय पीड़ादायक बना दिया है।टोल टैक्स के औचित्य पर सवाल उठाते हुए वाहन खरीद पर अधिकतम जीएसटी बसूली जाती है। वाहन रजिस्ट्रेशन के नाम पर भारी रोड टैक्स और बीमा राशि बसूली जाती है, डीजल पेट्रोल पर अतिरिक्त कर( सेस ), एक्साइज एवं वैट बसूले जाते हैं। फिर इसी धन से बनने वाली सड़कों पर टोल टैक्स वसूलना जनता की लूट है और उसके साथ बड़ा धोखा है। एक्सप्रेसवे पर जरा स्पीड बढ़ने पर रुपये 2 हजार की पैनल्टी ठोक दी जाती है। सड़क पर चलना और माल ढुलाई आज बहुत कठिन हो गया है और ये बढ़ती महंगाई का सबसे बड़ा कारण है।

About Samar Saleel

Check Also

25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी से नहीं उड़ेगी चिता की राख, मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर हो रहा काम

वाराणसी:  मोक्ष तीर्थ मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर 25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी बनाई जाएगी ...