Breaking News

राजा का रामपुर में औचक निरीक्षण पर पहुंचे सीएमओ को वैक्सीनेशन टीम मिली गायब, दिए कार्यवाही के निर्देश

एटा। जनपद की कस्बा राजा के रामपुर में औचक निरीक्षण पर पहुंचे मुख्य चिकित्सा अधिकारी उमेश कुमार त्रिपाठी कस्बा स्थित दुर्गादास गोपीनाथ अस्पताल में पहुंचे। मुख्य चिकित्साधिकारी अस्पताल की साफ-सफाई से संतुष्ट दिखाई दिए, उन्होंने अधीनस्थों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण करने के उपरांत मुख्य चिकित्सा अधिकारी कस्बा स्थित नगर पंचायत भवन में चल रहे कोविड वैक्सीनेशन का निरीक्षण करने पहुंचे, जहाँ पर वैक्सिनेशन टीम मौके से नदारद मिली इस पर सीएमओ के तेवर चढ़े हुए नजर आए।

जानकारी करने पर वहां उपस्थित नगर पंचायत के कर्मचारियों ने बताया कि वैक्सिनेशन टीम को सिर्फ 100 डोज़ ही प्राप्त हुई थी जो कि समाप्त हो गई। उसके पश्चात टीम वहाँ से चली गई। जब इस बाबत चिकित्सा अधीक्षक डॉ. रंजीत वर्मा से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि यदि टीम के पास डोज़ समाप्त हो गई थी तो वैक्सिनेशन टीम को हमें सूचित करना चाहिए था। उनको डिमांड के अनुसार वैक्सीन की और डोज़ उपलब्ध करवाते, परंतु यह वैक्सीनेशन टीम की लापरवाही है जो उन्होंने बिना सूचना दिए केंद्र को छोड़ दिया। इस प्रकरण की जाँच करवा कर विभागीय कार्यवाही की जायेगी।

मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने जानकारी देते हुए बताया कि जनता के बीच में बढ़ती हुई बीमारियों से हमको सजग रहना है क्योंकि सुरक्षा ही बचाव है। हम जल्द ही वालंटियर्स की मदद लेकर वार्डो के अनुसार डोर टू डोर कैम्पेन चला कर वैक्सीनेशन का कार्य पूर्ण कराया जाएगा। नगर पंचायत मे जल्द से जल्द शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन पूर्ण करने के निर्देश भी दिए।निरीक्षण के दौरान सीएमओ के साथ में अलीगंज के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. रंजीत वर्मा भी मौजूद रहे।

रिपोर्ट-अनुज प्रताप सिंह

About Samar Saleel

Check Also

पूर्वाेत्तर रेलवे: संरक्षा महासम्मेलन के दौरान आयोजित की गईं विभिन्न विषयों पर कार्यशाला

• मण्डल रेल प्रबन्धक आदित्य कुमार और वरिष्ठ मण्डल संरक्षा अधिकारी डा शिल्पी कन्नौजिया ने ...