Breaking News

एक दिन का अनशन रखेंगे सचिन पायलट, जानकर लोग हुए हैरान

राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट एक दिन का अनशन रखेंगे। 11 अप्रैल को जयपुर के शहीद स्मारक पर ऱखेंगे। गहलोत सरकार द्वारा कार्रवाई नहीं करने के विरोध में रखेंगे अनशन।

सचिन पायलट ने कहा कि 11 अप्रैल को महान समाज सुधारक महात्मा ज्योबिता फुले की जयंती पर जयपुर के शहीद स्मारक पर एक दिन का अनशन रखेंगे।इस बात को कहने के लिए कि भ्रष्टाचार पर हमारी सरकार जो कहती है वह करके दिखाती है।

सचिन पायलट ने राजधानी जयपुर में मीडिया से करते हुए इशारों में सीएम अशोक गहलोत पर जमकर निशाना साधा। प्रेस वार्ता के दौरान ही सचिन पायलट ने मीडिया को गहलोत के बयान भी दिखाए। कहा-वसुंधरा पर एक्शन नहीं लिया, लोग सोचेंगे मिलीभगत तो नहीं है। पायलट ने कहा कि 2013 में कांग्रेस पार्टी की सरकार थी और हम चुनाव हार गए थे। इसके बाद में मुझे कांग्रेस अध्यक्ष बनाया। पूरे पांच साल का कार्यकाल रहा।

इस कार्यकाल में वसुंधरा राजे की सरकार थी। उस सरकार का नीतियों के आधार पर विरोध किया। वसुंधरा सरकार में भ्रष्टाचार हुए। हम लोगों ने भ्रष्टाचार के प्रकरण सामने आए। उजागर किया। जनता तक गए। कांग्रेस की बात को जनता ने स्वीकार किया। यही कारण है कि जनता ने कांग्रेस को विजयी बनाया। वसुंधरा सरकार पर जो हमने आरोप लगाए हम सभी कांग्रेस नेताओं ने लगाए थे।

हमने जनता से वादा किया था। भाजपा के शासन में करप्शन के मुद्दे आए है। प्रभावशाली तरीके से, निष्पक्ष तरीके से जांच कराएंगे। दोषियों को सजा देंगे। मैंने कभी भी प्रतिशोध की भावना का समर्थन नहीं किया।

इस बारे में मैंने जिला प्रशासन को सूचित कर दिया है। अनशन करप्शन के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए रखा है। हर पार्टी को अपनी बात पर विश्वास कराने के लिए प्रमाण देना जरूरी है। इसलिए अनशन रखूंगा।

पायलट ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि जब हमारी सरकार बनी थी तब भ्रष्टाचार को लेकर हमने मिलकर कई बातें कहीं थी लेकिन अब तक यह काम नहीं हुए हैं। इसे देखते हुए मैं 11 अप्रैल को शहीद स्मारक पर एक दिन का अनशन करेंगे। यह अनशन उन बातों को रखने और उन्हें करने लिए किया जा रहा है जो अब तक हमारी सरकार द्वारा नहीं किया गया।

 

About News Room lko

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...