Breaking News

लोग भरवाएंगे 100 में, आपको मिलेगा ₹93 लीटर पेट्रोल, ऊपर से 68 लीटर फ्री भी

पेट्रोल-डीजल की कीमत (Petrol Diesel Price) लगभग 100 रुपये प्रति लीटर के करीब है. जिनके पास गाड़ी है, उन्हें लगता है कि उनका ज्यादा पैसा पेट्रोल भरवाने पर खर्च हो रहा है. यदि आप भी ऐसे ही लोगों में से एक हैं तो आपके लिए गुड न्यूज़ है. जहां लोग 100 रुपये लीटर तेल भरवा रहे हैं, वहीं आप उसी तेल को 93 रुपये प्रति लीटर से भी कम में भरवा सकते हैं. पेट्रोल 1-2 रुपये सस्ता हो जाए तो अच्छा लगता है, मगर यहां तो आपको 7 रुपये कम में पेट्रोल मिल रहा है. कैसे मिल रहा है? चलिए बताते हैं-

👉चीन में फैली यह बीमारी रहस्यमयी क्यों? कैसे ये बीमारी निमोनिया से अलग, जानें

लोग भरवाएंगे 100 में आपको मिलेगा ₹93 लीटर पेट्रोल ऊपर से 68 लीटर फ्री भी

ये काम आप फ्यूल क्रेडिट कार्ड्स (Fuel Credit Cards) की मदद से कर सकते हैं. इन कार्ड्स के जरिए पेट्रोल-डीजल पर अच्छी खासी बचत हो सकती है. हम आपको यहां कुछ बेहतरीन क्रेडिट कार्ड के बारे में बता रहे हैं, जिनका इस्तेमाल करके आप पेट्रोल खर्च पर पैसा बचा सकते हैं या साल में 68 लीटर तक पेट्रोल फ्री में पा सकते हैं.

BPCL SBI Card OCTANE के जरिए 7.25% कैशबैक
एसबीआई कार्ड की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, कार्ड के तहत बीपीसीएल के पेट्रोल पंप स्टेशनों पर फ्यूल और लुब्रिकेंट्स पर खर्च में 7.25 फीसदी कैशबैक (1 फीसदी सरचार्ज छूट सहित) और भारत गैस पर खर्च में 6.25 फीसदी कैशबैक का फायदा मिलेगा. इसका मतलब यह हुआ कि यदि आपके पास बीपीसीएल एसबीआई कार्ड है तो आपको 100 रुपये लीटर वाला पेट्रोल 7.25 रुपये सस्ता मिल सकता है.

IndianOil Citi Credit Card से साल में 68 लीटर तक पेट्रोल फ्री

इंडियन ऑयल सिटी क्रेडिट कार्ड के जरिए पेमेंट करने पर आपको एक साल में 68 लीटर पेट्रोल-डीजल फ्री में मिल सकता है. फ्यूल खरीदारी के लिए यह क्रेडिट कार्ड एक बेहतर कार्ड है. इस कार्ड के जरिए इंडियन ऑयल पंपों से फ्यूल खरीदने पर रिवॉर्ड के रूप में कई लाभ मिलते हैं. ये रिवार्ड प्वाइंट (टर्बो प्वाइंट) कभी एक्सपायर भी नहीं होते हैं. इंडियन ऑयल पंपों पर प्रति 150 रुपये के खर्च पर 4 टर्बो प्वाइंट मिलते हैं. फ्यूल प्वाइंट्स को रिडीम कर ग्राहक सालाना 68 लीटर तक फ्री फ्यूल पा सकते हैं.

IndianOil HDFC Bank Credit Card से साल में 50 लीटर पेट्रोल फ्री

इंडियन ऑयल एचडीएफसी बैंक क्रेडिट कार्ड के जरिए ग्राहक IOCL आउटलेट्स पर ‘फ्यूल प्वाइंट्स’ (Fuel Points) रिवॉर्ड हासिल कर सकते हैं. इस कार्ड के जरिए इंडियन ऑयल के पेट्रोल पंप पर भुगतान करते हैं तब आपको खर्च का 5 फीसदी फ्यूल प्वाइंट्स मिलेगा. फ्यूल प्वाइंट्स को रिडीम कर ग्राहक सालाना 50 लीटर तक फ्यूल पा सकते हैं.

Super Value Titanium Credit Card से 5 फीसदी कैशबैक

स्टैंडर्ड चार्टर्ड सुपर वैल्यू टाइटेनियम क्रेडिट कार्ड के जरिए पेट्रोल पंप स्टेशनों पर फ्यूल स्पेंड पर 5 फीसदी कैशबैक मिलता है. हालांकि इसके लिए खर्च 2000 रुपये या उससे नीचे का होना चाहिए. इस ऑफर के जरिए महीने में अधिकतम 200 रुपये कैशबैक मिल सकता है. एक ट्रांजैक्शन में अधिकतम 100 रुपये कैशबैक मिल सकता है.

Uni Carbon Credit Card से 4 फीसदी कैशबैक

‘यूनि कार्बन क्रेडिट कार्ड’ के जरिए एचपीसीएल के पेट्रोल पंप स्टेशनों पर खर्च करने पर 4 फीसदी कैशबैक (1 फीसदी सरचार्ज छूट सहित) और एचपी वॉलेट पर खर्च में 1.50 फीसदी कैशबैक का फायदा मिलेगा.

IndianOil Axis Bank Credit Card से 4 फीसदी वैल्यूबैक

इंडियन ऑयल एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड के जरिए इंडियन ऑयल पंपों पर प्रति 100 रुपये के खर्च पर 20 रिवॉर्ड प्वाइंट (4 फीसदी वैल्यूबैक) मिलता है.

About News Desk (P)

Check Also

लंदन की टिफिन सर्विस में दिखी मुंबई के डब्बेवालों जैसी व्यवस्था, आनंद महिंद्रा ने साझा किया वीडियो

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में डब्बावाला काफी मशहूर है। लंबे समय से मुंबई के विभिन्न ...