Breaking News

बस स्टैंड ग्रेनेड हमले में हिज्बुल मुजाहिद्दीन का हाथ

जम्मू शहर के बीचो-बीच बस स्टैंड इलाके में ग्रेनेड से धमाका करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। ग्रेनेड फेंकने वाले युवक का नाम यासिर भट्ट है,जो कुलवामा का रहने वाला बताया जा रहा है। इस हमले में एक किशोर की मौत हो गई जबकि 32 लोग घायल हो गए।

यासिर भट्ट को हिजबुल कमांडर फारुक ने काम सौंपा

आईजी जम्मू मनीष के. सिन्हा ने अपने बयान में कहा कि गिरफ्तार यासिर भट्ट को हिजबुल कमांडर फारुक अहमद भट्ट उर्फ उमर ने यह काम सौंपा था। आरोपी ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। आरोपी ग्रेनेड फेंकने सुबह ही जम्मू आया था।

उत्तराखंड के हरिद्वार निवासी मोहम्मद शरीक की

घटना में उत्तराखंड के हरिद्वार निवासी मोहम्मद शरीक(17) की अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई है। वो अस्पताल में भर्ती कराए गए 33 लोगों में शामिल था। चार अन्य घायलों की हालत गंभीर बनी हुयी है। घायलों में कश्मीर के 11, बिहार के 2 और छत्तीसगढ़ एवं हरियाणा का एक-एक व्यक्ति शामिल है।

पूर्व में संदिग्ध आतंकवादियों ने

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि विस्फोट में बस स्टैंड पर खड़ी सरकारी बस को बहुत ज्यादा नुकसान हुआ है। इसके पूर्व संदिग्ध आतंकवादियों ने 28-29 दिसंबर को स्थानीय थाने की इमारत को निशाना बनाकर बस स्टैंड पर ग्रेनेड से हमला किया था। इससे सात महीने पहले बीसी रोड पर 24 मई 2018 को एक अन्य विस्फोट हुआ था जिसमें दो पुलिसकर्मी और एक नागरिक घायल हुए थे।

About Samar Saleel

Check Also

उत्‍तर रेलवे ने स्‍क्रैप बिक्री में बनाया नया रिकॉर्ड

• वित्‍त वर्ष 2023-2024 में स्‍क्रैप की बिक्री से 603.79 करोड़ रुपए अर्जित किए नई ...