Breaking News

जन समस्याओं का त्वरित गति से किया जाए निदान: केशव प्रसाद मौर्य

लखनऊ। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने जनता दर्शन में प्राप्त प्रकरणों का निस्तारण पूरी गम्भीरता व संवेदनशीलता के साथ करने के निर्देश सभी सम्बंधित अधिकारियों को दिए हैं। केशव प्रसाद मौर्य ने सोमवार को 7-कालीदास मार्ग स्थित अपने कैम्प कार्यालय पर विभिन्न जनपदों से आये लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याओं को सुन रहे थे। उन्होने जनसुनवाई के दौरान एक-एक व्यक्ति की समस्या को पूरी गम्भीरता से सुना तथा समस्याओं के निराकरण हेतु सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।

जन समस्याओं का त्वरित गति से किया जाए निदान: केशव प्रसाद मौर्य

उन्होंने सम्बंधित अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए हैं कि समस्याओं का निराकरण इस प्रकार किया जाय कि समस्याग्रस्त व्यक्ति पूरी तरह से संतुष्ट रहें और उन्हें दुबारा कहीं भटकना न पड़े और बार -बार चक्कर न लगाने पड़ें।

👉निठारी काण्ड के आरोपी पंढेर-कोली को हाई कोर्ट से मिली राहत, सीबीआई सुप्रीम कोर्ट में देगी चुनौती

उन्होंने महिलाओं, दिव्यांगजनो, बुजुर्गों की समस्याओं व शिकायतों को सुना और उन्हें प्राथमिकता के आधार पर संबंधित अधिकारियों को त्वरित गति से निदान करने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

जन समस्याओं का त्वरित गति से किया जाए निदान: केशव प्रसाद मौर्य

जनता दर्शन में भूमि विवाद, दुर्घटनाओं से संबंधित ,अवैध कब्जे, शिक्षा, स्वास्थ्य, आवास आवंटन, स्कूल निर्माण, भूमि पट्टा, कब्जा दिलाने, अतिक्रमण हटाने,सड़क बनवाने, बिजली, आदि से संबंधित विभिन्न समस्याएं प्रदेश के विभिन्न जिलों से आए लोगों ने रखी। उप मुख्यमंत्री फरियादियों के पास खुद चलकर गये और एक एक व्यक्ति की समस्या को उनसे सीधे रू-ब-रू होकर सुना।

जन समस्याओं का त्वरित गति से किया जाए निदान: केशव प्रसाद मौर्य

जनता दर्शन मे 2 दर्जन से अधिक ज़िलों से कई सैकड़ा लोगों ने आकर अपनी समस्याएं रखी। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने समस्याओं के निस्तारण के बावत बागपत, कौशाम्बी, प्रतापगढ़, कानपुर, चन्दौली, हमीरपुर फर्रूखाबाद, व बस्ती के जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मथुरा, कासगंज, हरदोई, फरुर्खाबाद, जालौन के पुलिस अधीक्षक, लखनऊ व आगरा के पुलिस कमिश्नर के अलावा सम्बन्धित वरिष्ठ अधिकारियों व शासन के उच्चाधिकारियों से दूरभाष पर वार्ता भी की।

About Samar Saleel

Check Also

बीमा के बाद भी नहीं दिया क्लेम, अब देना होगा 55 लाख रुपये

लखनऊ:दुकान का बीमा होने के बावजूद क्लेम निरस्त कर देना चोला मंडलम एमएल जनरल इंश्योरेंस ...