Breaking News

पेट्रोल-डीजल के भाव में हुआ इतने रूपए से बदलाव, जानिये आज के महानगरो का रेट

डीजल की कीमतें थमने का नाम ही नहीं ले रही हैं. डीजल के भाव में आज लगातार छठे दिन तेजी आई है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित देश के कई महानगरों में आज मंगलवार को डीजल महंगा बिक रहा है, लेकिन पेट्रोल की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है. आइए जानते हैं कि आज भिन्न-भिन्न शहरों में पेट्रोल-डीजल क्या भाव बिक रहा है. दिल्ली में आज हफ्ते के दूसरे दिन मंगलवार को पेट्रोल का भाव अपने पुराने स्तर 74.63 रुपये प्रति लीटर पर यथावत बना हुआ है व डीजल 5 पैसे की बढ़ोत्तरी के साथ 66.99 रुपये प्रति लीटर हो गया है.

कोलकाता की बात करें, तो यहां मंगलवार को पेट्रोल अपने पुराने भाव 77.29 रुपये प्रति लीटर पर व डीजल 5 पैसे की बढ़ोत्तरी के साथ 69.40 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है.

उधर मुंबई में भी मंगलवार को पेट्रोल अपने पुराने भाव 80.29 रुपये प्रति लीटर पर ही मिल रहा है. वहीं, डीजल मुंबई में 5 पैसे की बढ़ोत्तरी के साथ 70.28 रुपये प्रति लीटर हो गया है.

चेन्नई की बात करें, तो यहां भी पेट्रोल की कीमतें मंगलवार को यथावत बनी हुई हैं. यहां पेट्रोल 77.58 रुपये प्रति लीटर पर यथावत बना हुआ है व डीजल 5 पैसे की तेजी के साथ 70.82 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है.

राजस्थान की राजधानी जयपुर की बात करें, तो यहां आज पेट्रोल का भाव 29 रुपये सस्ता होकर 78.55 रुपये प्रति लीटर पर आ गया है. वहीं डीजल 20 पैसे सस्ता होकर 72.11 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है.

आइए अब दिल्ली से सटे शहर नोएडा व गुरुग्राम में पेट्रोल और डीजल की कीमतें जानते हैं. नोएडा में आज मंगलवार को पेट्रोल अपने पुराने स्तर 76 रुपये प्रति लीटर पर ही बना हुआ है. वहीं डीजल 5 पैसे की बढ़त के साथ 67.31 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है. उधर गुरुग्राम में भी आज मंगलवार को पेट्रोल पुराने भाव 74.20 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है व डीजल 4 पैसे की बढ़त के साथ 66.16 रुपये प्रति लीटर हो गया है.

About News Room lko

Check Also

मिमी चक्रवर्ती की मौजूदगी में कोलकाता के पहले 4D एनामॉर्फिक डिस्प्ले ‘JOY KKR 4D फैन-टेसी’ का किया अनावरण

RSH Global के तत्वावधान में भारत के पर्सनल केयर ब्रांड जॉय पर्सनल केयर (JOY Personal ...