Breaking News

पेट्रोल-डीजल के दाम में आज फिर दिखा बदलाव, यहाँ चेक करें नया रेट

सरकार ने रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड जैसी कंपनियों द्वारा पेट्रोल, डीजल और विमान ईंधन एटीएफ) के अन्य देशों को निर्यात पर कर लगाया।बीते दो दिनों में कच्चे तेल की कीमत में 4 डॉलर की गिरावट आई है.ब्रेंट क्रूड का भाव 114.8 डॉलर जबकि ओपेक बास्केट में कच्चे तेल का भाव 117.6 डॉलर प्रति बैरल अपडेट हुआ है.

ओएनजीसी और वेदांता लिमिटेड जैसी कंपनियों द्वारा स्थानीय रूप से उत्पादित कच्चे तेल से मिलने वाले अप्रत्याशित लाभ पर भी कर लगाया गया है।

दिल्ली में 1 लीटर पेट्रोल की कीमत  96.72 रुपये है. डीजल की कीमत 89.62 रुपये प्रति लीटर बनी हुई है.देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल की कीमत  111.35 रुपये प्रति लीटर है. वहीं 1 लीटर डीजल का दाम 97.28 रुपये प्रति लीटर बना हुआ है.

कोलकाता में पेट्रोल  106.03 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है. वहीं डीजल का दाम 92.76 रुपये प्रति लीटर है.चेन्नई में 1 लीटर पेट्रोल का दाम 102.63 रुपये है. वहीं डीजल की कीमत 94.24 रुपये प्रति लीटर है.

सार्वजनिक क्षेत्र की ओएनजीसी और ऑयल इंडिया लिमिटेड तथा निजी क्षेत्र की वेदांता लिमिटेड की केयर्न ऑयल एंड गैस के कच्चे तेल के उत्पादन पर कर लगाने से और 2.9 करोड़ टन कच्चे तेल के घरेलू स्तर पर उत्पादन से सरकार को सालाना 67,425 करोड़ रुपये मिलेंगे

 

About News Room lko

Check Also

‘चिप निर्माण के लिए अरबों डॉलर की सब्सिडी देना सही नहीं’, पूर्व RBI गवर्नर ने की आलोचना

भारतीय रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने चिप निर्माण पर भारत की ओर ...