Breaking News

फिलीपींस ने दी अमेरिका को धमकी, अगर कोरोना वैक्सीन नहीं दी तो रद्द कर देंगे सैन्य समझौता

फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने अमेरिका को धमकी दी है कि अगर कोरोना वायरस वैक्सीन नहीं दिया गया तो वह सैन्य समझौता रदद् कर देंगे. दुतेर्ते ने कहा कि अगर अमेरिका ने नए कोरोना वायरस से निपटने के लिए वैक्सीन नहीं दी तो वह विजिटिंग फोर्सेस एग्रीमेंट को रदद् करने की योजना पर आगे बढ़ जाएंगे.

राष्ट्रपति दुतेर्ते ने कहा कि अमेरिका के साथ सैन्य समझौता बिल्कुल रदद् होने की कगार पर है और अगर उन्होंने अनुमति नहीं दी तो अमेरिकी सेना को उनके देश को छोडऩा होगा. इससे पहले इसी साल दुतेर्ते ने अमेरिका के साथ सैन्य समझौते को रदद् करने का आदेश दिया था, लेकिन बाद में उसे 6 महीने के लिए सस्पेंड कर दिया गया. इस डील के तहत अमेरिकी सैनिक फिलीपीन्स की सरजमीं पर सैन्य अभ्यास कर सकते हैं.

दुतेर्ते ने कहा कि यदि अमेरिकी कम से कम दो करोड़ वैक्सीन देने में असफल रहते हैं तो उनके लिए अच्छा है कि वे यहां से चले जाएं. वैक्सीन नहीं तो यहां रूकना भी नहीं. उन्होंने कहा कि अगर अमेरिका फिलीपीन्स को कोरोना वैक्सीन देना चाहता है तो वह हल्ला नहीं करे, बल्कि वैक्सीन मुहैया कराए.

राष्ट्रपति ने कहा कि अमेरिका अपने लोगों को कोरोना वायरस वैक्सीन मुहैया कराने के लिए युद्धस्तर पर लगा है. राष्ट्रपति ने राष्ट्रीय टीकाकरण के प्रभारी से कहा कि वह वैक्सीन खरीदने के लिए पैसे की चिंता न करें. उन्होंने कहा कि जो कुछ भी उपलब्ध हो उसे खरीद लो क्योंकि यह एक इमरजेंसी है. उन्होंने ब्रिटेन और अमेरिका में पहले ही अनुमति दी जा चुकीं कोरोना वायरस वैक्सीन को देश में भी अनुमति देने का आदेश दिया. बता दें कि राष्ट्रपति दुतेर्ते अपने अटपटे बयानों के लिए कुख्यात रहे हैं.

About Aditya Jaiswal

Check Also

पाकिस्तानियों की शर्मनाक हरकत, अरबी प्रिंट वाले कपड़े पहनने पर महिला को घेरा और फिर…

पाकिस्तान से आए दिन कोई न कोई ऐसी खबर सामने आ जाती है, जो वहां ...