Breaking News

छायाचित्र प्रदर्शनी एवं जलज स्मृति सम्मान समारोह 8 फरवरी से

• युवा छायाचित्रकार जलज यादव के 33वीं जयंती पर भव्य समारोह सराका आर्ट गैलरी, लेबुआ में।

लखनऊ। रूपकृति ओपन आर्ट स्पेस द्वारा प्रदेश के युवा छायाचित्रकार जलज यादव के स्मृति में उनकी 33वीं जयंती पर प्रदेश की राजधानी कलाकारों एवं साहित्यकारों के नगरी लखनऊ में बुधवार को एक भव्य कला समारोह का आयोजन किया जा रहा है। इस समारोह में प्रदेश और अन्य प्रदेशों से विशिष्ट गणमान्य व्यक्तियों की भी उपस्थित हो रही है। समारोह के कोऑर्डिनेटर भूपेंद्र कुमार अस्थाना ने उक्त जानकारी देते हुए बताया कि यह समारोह दिनांक 8 फरवरी 2023 को सायं 4 बजे नगर के माल एवेन्यु स्थित सराका आर्ट गैलरी,होटल लेबुआ में आयोजित किया जा रहा है।

इस समारोह में छायाचित्र प्रदर्शनी, मोनोग्राफ लोकार्पण एवं जलज स्मृति सम्मान कार्यक्रम होंगे। कार्यक्रम में आमंत्रित कलाकार के रूप में पटना बिहार के वरिष्ठ सांस्कृतिक एवं विरासत छायाचित्रकार शैलेंद्र कुमार हैं।

जलज स्मृति सम्मान समारोह

जिनके छायाचित्रों की एक प्रदर्शनी भी लगाई जा रही है। और जलज स्मृति सम्मान से भी शैलेंद्र को सम्मानित किया जाएगा। प्रदर्शनी के क्यूरेटर डॉ वंदना सहगल हैं। जलज यादव के छायाचित्रों पर देश के 15 वरिष्ठ कला लेखकों और समीक्षक के लेखों के संकलन मोनोग्राफ पुस्तिका का भी लोकार्पण किया जाएगा।

इस समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में पटना बिहार से बिहार संग्रहालय के अपर निदेशक अशोक कुमार सिन्हा एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में उत्तर प्रदेश सरकार के अपर मुख्य सचिव खेल एवं युवा अफ़ेयर नवनीत सहगल और जलज के पिता रमेश चन्द्र यादव होंगे। प्रदर्शनी की क्यूरेटर डॉ वंदना सहगल ने बताया कि शैलेंद्र कुमार प्रख्यात छायाचित्रकार हैं।

वाराणसी स्टेशन को आदर्श स्टेशन के रूप में रेलमंत्री राजभाषा शील्ड तथा पुरस्कार के लिए चयनित

उन्होंने अपने रचनात्मक प्रयास ‘कला फोटोग्राफी’ का आह्वान किया है, शैलेंद्र के विषय में भारत के विभिन्न प्रायः अनुष्ठानवादी और सांस्कृतिक एवं विरासत के पहलुओं को शामिल किया गया है। कहने की आवश्यकता नहीं कि फ्रेम के सौंदर्यात्मक पक्ष को अन्य सभी पर प्राथमिकता दी है।

About Samar Saleel

Check Also

इंदिरानगर की समस्याओं पर नगर आयुक्त ने अधिकारियों को किया तलब

• इंदिरानगर के वार्डों में सबसे पहले एंटी लार्वा छिड़काव, सफाई, फॉगिंग, कूड़ा उठान के ...