Breaking News

नोडल अफसर ने निरीक्षण के दौरान स्वास्थ्य सेवाओं को परखा

फिरोजाबाद। कोविड काल के दौरान दम दम तोड़ती स्वास्थ्य सेवाओं और इलाज के अभाव में मरते मरीजों की खबरों के बीच शासन द्वारा नामित नोडल ऑफिसर रीग्जियन सैम्फिल फिरोजाबाद जिले के दौरे पर है। उन्होंने मंगलवार को शिकोहाबाद के जिला संयुक्त अस्पताल का निरीक्षण किया और कोविड के इंतजामों की समीक्षा की। इसके बाद उन्होंने शिकोहाबाद इलाके के ही एक गांव का दौरा किया और एक चौपाल लगाकर ग्रामीणों से संवाद किया। उन्होंने लोगों से कहा कि वह कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए कोरोना महामारी को भगायें।

जिले में शासन द्वारा नामित नोडल अधिकारी पिछले तीन दिनों से जिले में मौजूद हैं और कोविड से जुड़ी प्रशासन की व्यवस्थाओं को बारीकी से परख रहे हैं। पहले दिन उन्होंने 100 सैय्या में बने कोविड वार्ड का निरीक्षण किया और नगर निगम की व्यवस्थाओं का जायजा लिया वही दूसरे दिन जेड़ा झाल परियोजना व वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का निरीक्षण किया।

आज नोडल अधिकारी रिग्जियान सैम्फिल ने शिकोहाबाद ब्लॉक के जिला संयुक्त चिकित्सालय का निरीक्षण किया इस दौरान उन्होंने आइसोलेशन वार्ड, कोरोना सैम्पलिंग के साथ ही इमरजेंसी वार्ड में भर्ती मरीजों से मुलाकात की और उनका हालचाल जाना इसके बाद नोडल अधिकारी ने गांव किशनपुर मोहम्मदाबाद का भी दौरा किया।

इस मौके पर उन्होंने चौपाल लगाकर ग्रामीणों से उनकी समस्याएं सुनी उसके बाद उन्होंने कोरोना के बारे में ग्रामीणों को जागरूक किया और उन्होंने कहा सभी लोग 2 गज की दूरी और मास्क लगाकर ही घरों से बाहर निकले इसके साथ ही अनावश्यक घर से बाहर न निकले जरूरी काम होने पर ही घरों से बाहर निकले इस मौके पर उनके साथ जिले के अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।

रिपोर्ट-मयंक शर्मा 

About Samar Saleel

Check Also

कॉलोनाइजर ने सिंचाई विभाग की टीम को बनाया बंधक, जूतों से पीटा; अवैध पुलिया ढहाने के दौरान वारदात

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में रजवाहा पर अवैध पुलिया ढहाने गए सिंचाई विभाग के ...