Breaking News

PLA ने अरुणाचल से लापता हुए 5 युवकों को भारत को सौंपा

LAC पर जारी तनाव के बीच चीन ने अरुणाचल प्रदेश से लापता हुए पांच युवकों को भारत को सकुशल सौंप दिया है। सेना के सूत्रों ने बताया कि चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी यानी (पीएलए) ने उन पांच भारतीय को सौंप दिया है, जो लापता बताए जा रहे थे।

शुक्रवार को केंद्री मंत्री किरेन रिजिजू ने इस बारे में ट्वीट कर यह जानकरी देते हुए लिखा था, ‘चीन की PLA ने भारतीय सेना से इस बात की पुष्टि की है कि वह अरुणाचल प्रदेश के युवकों को हमें सौंप देंगे। उन्हें कल 12 सितंबर को किसी भी समय एक निर्दिष्ट स्थान पर सौंपा जा सकता है।’

Loading...

अरुणाचल प्रदेश से युवकों के गायब होने की सूचना घटना तब सामने आई थी जब एक समूह के दो सदस्य जंगल में शिकार के लिए गए थे और लौटने पर उन्होंने उक्त पांच युवकों के परिवार वालों को जानकारी दी थी कि युवकों को सेना के गश्ती क्षेत्र सेरा-7 से चीनी सैनिक ले गए हैं। यह स्थान नाचो से 12 किलोमीटर उत्तर में स्थित है।

मैकमोहन रेखा पर स्थित नाचो अंतिम प्रशासनिक क्षेत्र है जो दापोरीजो जिला मुख्यालय से 120 किलोमीटर दूर है। चीनी सेना द्वारा कथित तौर पर अगवा किए गए युवकों की पहचान तोच सिंगकम, प्रसात रिंगलिंग, डोंगतु एबिया, तनु बाकर और नगरु दिरी के रूप में की गई थी। PLA ने बीते मंगलवार को युवकों के संबंध में जानकारी उपलब्ध करते हुए कहा था कि चार सितंबर को अपर सुबनसिरी जिले में भारत-चीन सीमा से लापता हुए पांच युवक उन्हें सीमापार मिले थे।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

एक हफ्ते में अध्यापकों के 31661 पद भरेगी यूपी सरकार, सीएम योगी के निर्देश, प्रियंका के लेटर के बाद आदेश

उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में 69000 शिक्षकों की भर्ती के मामले में बड़ा कदम ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *