Breaking News

पार्क की सफाई और घास की कटाई के बाद हुआ वृक्षारोपण

लखनऊ। आज इंदिरा नगर आवासीय महासमिति ने अपने छठे चरण के दौरान इंदिरा नगर वार्ड के सी ब्लॉक में हनुमान मंदिर वाली रोड पर स्थित पार्क की सफाई व घास की कटाई के साथ वृक्षारोपण किया।

पार्क की सफाई और घास की कटाई के बाद हुआ वृक्षारोपण

महासमिति के महासचिव सुशील कुमार बच्चा ने बताया कि महासमिति द्वारा लगातार पार्कों की सफाई स्वच्छता अभियान चल रहा है। छठे चरण में इंदिरा नगर के सी ब्लॉक में हनुमान मंदिर वाले रोड के बगल में आवास विकास द्वारा बनाए गए पार्क की सफाई तथा बड़ी-बड़ी घास से पटे पार्क में घास की कटाई तथा समाजसेवियों द्वारा वृक्षारोपण भी हुआ।

👉लखनऊ चिड़ियाघर के बब्बर शेर पृथ्वी की मौत, पिछले तीन सप्ताह से चल रहा था बीमार

इस पार्क की देखरेख ना होने से कॉलोनी के बच्चे इसमें खेल नहीं पा रहे थे और ना ही वरिष्ठ नागरिक सुबह शाम टहल पा रहे थे, महासमिति द्वारा आज के अभियान के दौरान नगर निगम की टीम पूरी तरह सक्रिय हुई और पाक को टहलने के लायक बनाया।

पार्क की सफाई और घास की कटाई के बाद हुआ वृक्षारोपण

पार्क में लगे पेड़ों की छंटाई भी होनी है, साथ ही इस पार्क का आज तक नामकरण नहीं हुआ इसके लिए महासमिति ने नगर आयुक्त से पार्क के नामकरण की मांग उठाई है।

👉चिराग पासवान ने बीजेपी के इस नेता से की मुलाकात, जानिए कब होंगे NDA में शामिल

इस कार्य में विकास समिति के अध्यक्ष धीरज गिहार कर्तव्य पथ वेलफेयर सोसाइटी के महामंत्री दिलीप सक्सेना, महासमिति के मीडिया प्रभारी पल्लव शर्मा, कर्मचारी नेता विनोद कुमार चौधरी, महेश गुप्ता, सीमा तोमर, संजय माझी, अच्छे लाल वर्मा, एस बनर्जी, एसके खरे, पीएस गौतम, एफडी पांडे, सहयोग विकास समिति के प्रदेश अध्यक्ष धीरज गिहार, संरक्षक महेश गुप्ता, सुरेन्द्र कुमार सैनी, प्रदेश महामंत्री महिला प्रकोष्ठ सीमा तोमर, प्रदेश सचिव मनीष खरे, संजय मांझ के अलावा नगर निगम स्वच्छता टीम मौजूद रहे।

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...