Breaking News

लखनऊ चिड़ियाघर के बब्बर शेर पृथ्वी की मौत, पिछले तीन सप्ताह से चल रहा था बीमार

खनऊ में स्थित नवाब वाजिद अली शाह प्राणि उद्यान का मुख्य आकर्षण और सबके दुलारे बब्बर शेर पृथ्वी की शनिवार को मौत हो गई। वह पिछले तीन सप्ताह से वृद्धावस्था के चलते बेहद बीमार चल रहा था।

बब्बर शेर अपने पिछले पैरों से ठीक से उठ नहीं पा रहा था। वह जल-आहार नहीं ले रहा था। उसकी मृत्यू की सूचना पाकर प्राणि उद्यान दुख में डूब गया। मत्यु के समय बब्बर शेर की उम्र 17 साल बताई गई थी। इसी वृद्धावस्था के चलते उसकी प्राकृतिक मृत्यु बताई जा रही है। हालांकि लंबे समय से उसके वृद्धावस्था के कारण बीमार होने पर उसके खान-पान और दवाओं का बहुत ध्यान रखा जा रहा था।

प्राणि उद्यान प्रशासन के मुताबिक 14 जून को बीमार होने के बाद प्राणि उद्यान चिकित्सकों ने उसका गहन इलाज शुरू कर दिया था पर सेहत में कोई सुधार नहीं हुआ। प्राणि उद्यान के चिकित्सकों, कीपर के अलावा विशेषज्ञों परामर्श भी लिया जा रहा था।

उद्यान चिकित्सक डा. उत्कर्ष शुक्ल ने बताया कि दवाओं के जरिए उसे भोजन की पूर्ति की जा रही थी। उसके सेहतमंद होने के लिए प्राणि उद्यान कर्मी और पृथ्वी प्रेमी लगातार कामना कर रहे थे। पृथ्वी की वृद्धावस्था के कारण सेहत चिंताजनक बनी हुई थी।

About News Room lko

Check Also

तिरुपति बालाजी के प्रसाद में चर्बी वाले विवाद पर काशी में नाराजगी, संत बोले- ये धार्मिक अपराध

वाराणसी। आंध्र प्रदेश में भगवान तिरुपति बालाजी मंदिर के प्रसाद लड्डू में जानवरों की चर्बी ...