Breaking News

उत्तर प्रदेश में है उद्योग और व्यापार के लिए बेहतरीन माहौल और नीतियां: डा दिनेश शर्मा

कानपुर। राज्यसभा सांसद और उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने भारतीय जनता पार्टी व्यापार प्रकोष्ठ द्वारा कानपुर में आयोजित विशाल व्यापारी सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में उद्योग और व्यापार के लिए बेहतरीन माहौल और नीतियां है। मोदी योगी सरकार में व्यापारी को सुरक्षा, टैक्स का सरलीकरण, बाबूगिरी से निजात, अच्छा इन्फ्रास्ट्रक्चर, व्यापार करने का महौल मिला है।

शहीद कांस्टेबल की प्रतिमा का ब्लाक प्रमुख ने किया अनावरण, क्षेत्र पंचायत निधि से लगाई गई प्रतिमा, परिजन रहे मौजूद

उत्तर प्रदेश में है उद्योग और व्यापार के लिए बेहतरीन माहौल और नीतियां: डा दिनेश शर्मा

व्यापारी देश की प्रगति का एक महत्वपूर्ण स्तंभ है। सरकार का मानना है कि व्यापारी समृद्ध होगा तो प्रदेश और देश भी समृद्ध होगा। आज व्यापार किस तेजी से बढा है इसकी पुष्टि पिछली दीपावली पर हुए चार लाख करोड के व्यापार से होती है।

नए संघर्ष विराम के लिए बंधक समझौते पर बन सकती है सहमति, US ने कहा- फिलहाल बातचीत जारी

व्यापरी सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार की गरीब कल्याण की योजनाए देश में गरीबी को दूर कर रही है। पार्टी गरीब के कल्याण के साथ ही व्यापार की प्रगति के लिए काम कर रही है। व्यापारी वोट और सहयोग दोनो ही देता है। उसकी एक ही तमन्ना होती है कि देश और व्यापार किसी प्रकार से आगे बढे।

उत्तर प्रदेश में है उद्योग और व्यापार के लिए बेहतरीन माहौल और नीतियां: डा दिनेश शर्मा

सांसद ने कहा कि पूर्व की सरकारों के समय में करीब 17 प्रकार के टैक्स व्यापारियों के उत्पीडन का हथियार थे। अधिकारी भी धौंस जमाने से बाज नहीं आते थे। उनका उत्पीडन होता था। ईमानदारी से व्यापार करने के बावजूद तनाव में ही जिन्दगी गुजरती थी।

पूर्व राज्यपाल राम नाईक ने किए श्रीराम लला के दर्शन

प्रधानमंत्री ने व्यापारियों को इन परेशान करने वाले करों से राहत दिलाई और देश में एक टैक्स जीएसटी की व्यवस्था लागू की। अब व्यापारी को सरकारी कार्यालयों के चक्कर भी नहीं लगाने पडते हैं। इस टैक्स की कमियों को कई बार सुधारा गया है। यह टैक्स आज देश की समृद्धि का आधार है। ये भारत के अर्थ संचालन में प्रमुख भूमिका निभा रहा है।

डा शर्मा ने कहा कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने 10 लाख का व्यापारी दुर्घटना बीमा देने का काम किया है। प्रदेश में व्यापारियों के लिए ओटीएस योजना भी चलाई गई। उन्हें एमएसएमई के दायरे में लाकर इसमें मिलने वाली सुविधाओं से आच्छादित किया गया।

उत्तर प्रदेश में है उद्योग और व्यापार के लिए बेहतरीन माहौल और नीतियां: डा दिनेश शर्मा

मोदी सरकार ने किसानों की तरह ही व्यापारियों की बेहतरी के लिए भी तमाम कार्य किए हैं। आयकर विभाग में उन्हें फेसलेस सुनवाई की सुविधा मिली है। जीएसटी के दायरे के लिए सीमा 20 लाख के व्यवसाय से बढाकर 40 लाख कर दी गई है। कभी बिजली के लिए तरसने वाले बाजार भी आज बिजली से रौशन हो रहे हैं। अब व्यापारियों को जेनसेट रखने की जरूरत नहीं है। बिना दस्तावेज के 10 लाख का ऋण लेकर व्यापारी अपने व्यापार को बढा सकता है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में गुन्डाराज समाप्त हुआ है और अब कोई भी निर्भीक होकर व्यापार कर सकता है। अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के साथ ही व्यापार को प्रोत्साहन मिला है। आस्था के साथ ही अर्थ का भी इंतजाम हो रहा है। इस बात का पुख्ता इंतजाम किया गया है कि व्यापारी का किसी भी कीमत पर शोषण नहीं होना चाहिए।

एनयूजे उत्तर प्रदेश की बाराबंकी इकाई के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों का शपथ ग्रहण संपन्न, सतीश चंद्र अवस्थी अध्यक्ष, मो अतहर उपाध्यक्ष व रमाकांत मिश्रा बने महामंत्री

कोरोना जैसे समय में भी जब उद्योग बन्द हो रहे थे तब भी उत्तर प्रदेश में निवेश आ रहा था। यूपी ईज ऑफ डूईंग बिजनेस में सबसे आगे है। आज एशिया का सबसे बडा डेटा सेन्टर यूपी में है। देश में सबसे अधिक मोबाइल का निर्माण यहीं पर हो रहा है। इस सरकार ने देश के लिए सर्वाधिक कार्य किया है। प्रदेश में इन्फ्रास्ट्रक्चर के तेज विकास ने अर्थव्यवस्था को गति दी है। आज भारत की विकास दर दुनिया के विकसित देशों से भी अधिक है।

कार्यक्रम में व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक विनीत शारदा, भारतीय जनता पार्टी कानपुर क्षेत्र के अध्यक्ष प्रकाश पाल, व्यापार प्रकोष्ठ के क्षेत्रीय संयोजक विनोद गुप्ता, प्रदेश सहसंयोजक मुकुंद मिश्रा, भाजपा जिला अध्यक्ष दीपू पांडे, टीकमचंद सेठिया सहित भारी संख्या में विभिन्न व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...