Breaking News

हिमाचल प्रदेश: केंद्र सरकार के आठ साल पूरे होने के उपलक्ष्य में आज शिमला में ‘गरीब कल्याण सम्मेलन’ में हिस्सा लेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला पहुंचेंगे। वह प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत वित्तीय लाभ की 11वीं किस्त भी जारी करेंगे। शिमला पहुंचकर प्रधानमंत्री ने एक रोड शो में भी हिस्सा लिया।

केंद्र सरकार के आठ साल पूरे होने के उपलक्ष्य में राजधानी शिमला में आयोजित किए जा रहे राष्ट्रीय स्तर के कार्यक्रम ‘गरीब कल्याण सम्मेलन’ में ऐतिहासिक रिज मैदान से देशवासियों को संबोधित करेंगे।

केंद्र के आठ मंत्रालयों की 16 योजनाओं के तहत देश के हर जिले से चयनित लाभार्थियों से भी पीएम मोदी आधा घंटा वर्चुअल संवाद करेंगे। वह किसान सम्मान निधि की 21,000 करोड़ रुपये की 11वीं किस्त भी जारी करेंगे।पीएम मोदी के कार्यक्रम के लिए रिज मैदान सज-धजकर तैयार है।

बयान में कहा गया कि ‘गरीब कल्याण सम्मेलन’ सुबह करीब पौने दस बजे शुरू होगा, जिसमें मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री, राज्य मंत्री, संसद सदस्य, विधानसभा सदस्य और अन्य निर्वाचित जनप्रतिनिधि देश भर में अपने-अपने स्थानों पर जनता से सीधे संवाद करेंगे।
सुरक्षा के भी कड़े प्रबंध किए गए हैं। चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात की गई है। सोमवार को मीडिया से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि देश के सभी जिलों में वर्चुअल कार्यक्रम होंगे।

बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री 31 मई को पूर्वाह्न करीब 11 बजे ‘गरीब कल्याण सम्मेलन’ में हिस्सा लेंगे। यह “अनूठा सार्वजनिक कार्यक्रम” देश भर में राज्यों की राजधानियों, जिला मुख्यालयों और कृषि विज्ञान केंद्रों में आयोजित किया जा रहा है।

About News Room lko

Check Also

भारत की मदद से बांग्लादेश में तैयार हुआ सबसे लंबा रूप्‍शा रेलवे ब्रिज

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें भारत सरकार द्वारा उपलब्ध कराई गई आर्थिक मदद ...