Breaking News

राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के मौके पर जम्मू-कश्मीर के पल्ली गांव का कल दौरा करेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीरविवार को राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के मौके पर जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले के पल्ली गांव का दौरा करेंगे.प्रधानमंत्री पल्ली गांव से ही वहां के पंचायतों के प्रधानों से वर्चुवली संवाद भी करेंगे जिसके बाद मोदी पल्ली गांव के पंचायत भवन का दौरा करेंगे.

ग्राम पंचायत में अच्छा काम करने वाले पंचो को सम्मानित भी करेंगे. पल्ली अत्यधिक पिछड़े गांवो में आता है, लेकिन रविवार को 500 केवी क्षमता वाले सौर ऊर्जा संयंत्र के चालू होने से यह देश का पहला कार्बन न्यूट्रल बन जाएगा. इसी दौरान UAE का प्रतिनिधिमंडल चार दिवसीय घाटी दौरे पर कश्मीर में निवेश के मंशे से आया है.

जम्मू-कश्मीर में जन औषधि केंद्रों का विस्तार करने और सस्ती कीमतों पर अच्छी गुणवत्ता वाली जेनेरिक दवाएं उपलब्ध कराने के लिए, 100 केंद्रों को बनाया गया है और इसे प्रधान मंत्री द्वारा राष्ट्र को समर्पित किया जाएगा. ये केंद्र केंद्र शासित प्रदेश के सुदूर कोनों में स्थित हैं.

प्रधानमंत्री INTACH फोटो गैलरी का भी दौरा करेंगे, जिसमें क्षेत्र की ग्रामीण विरासत को दर्शाया गया है.  ग्रामीण उद्यमिता-आधारित मॉडल है, जिसे भारत में आदर्श स्मार्ट गाँव बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है. जल निकायों को ठीक करने के लिए, जम्मू-कश्मीर की यात्रा के दौरान, प्रधान मंत्री अमृत सरोवर नाम की एक नई पहल भी शुरू करेंगे.

About News Room lko

Check Also

कार्ति चिदंबरम की मुश्किलें बढ़ी, चीनी वीजा घोटाले में ED ने दर्ज किया मनी लॉन्ड्रिंग का केस

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे और ...