Breaking News

पीएम मोदी आज करेंगे ‘टूर ऑफ ड्यूटी’ का एलान, युवाओं को चार साल के लिए मिलेगी सेना में भर्ती

भारत सरकार अब सेनाओं में भर्ती के लिए नई प्रक्रिया लाने जा रही है। इस प्रक्रिया का नाम ‘टूर ऑफ ड्यूटी’ है। इस प्रक्रिया के तहत युवाओं को चार साल के लिए सेना में भर्ती किया जाएगा।इसी के तहत नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार सेना में बदलाव को लेकर आज बड़ा ऐलान कर सकती है।

बताया जा रहा है कि केंद्र सरकार ‘अग्निपथ भर्ती योजना’ शुरू कर सकती है।तीनों सेनाओं के चीफ यानी थल सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे, एयरफोर्स चीफ एयर चीफ मार्शल वी आर चौधरी और नेवी चीफ एडमिरल आर हरि कुमार आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस योजना के शुरुआत का ऐलान कर सकते हैं।

चार साल के अंतराल के बाद जिन युवाओं को सेना की नौकरी से मुक्त किया जाएगा, उन्हें दूसरी जगह नौकरी दिलवाने में भी सेना एक सक्रिय भूमिका निभाए। तर्क दिया जा रहा है कि सेना में अगर कोई चार साल काम कर लेगा, तो उसकी प्रोफाइल मजबूत बन जाएगी ।

इससे पहले जो प्रस्ताव लाया गया था उसके तहत तीन साल की सेवा के बाद कुछ प्रतिशत सैनिकों को ही सेवा मुक्त करने की बात थी। इसके अलावा पांच साल बाद बचे सैनिकों को सेवा से मुक्त करने की बात कही गई थी। इसके बाद फिर 25 फीसदी सैनिकों की पूर्ण अवधि के लिए वापसी की बात कही गई थी।

About News Room lko

Check Also

ईशा अंबानी बनेंगी Reliance Jio के रिटेल यूनिट की चेयरमैन, आकाश अंबानी के बाद होगा प्रमोशन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें एशिया के सबसे अमीर परिवार में उत्तराधिकारी चुने ...