Breaking News

कल गोरखपुर का दौरा करेगे पीएम मोदी, वंदे भारत ट्रेन को दिखाएंगे हरी झंडी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सात जुलाई को गोरखपुर दौरे के दौरान पूर्वोत्तर रेलवे को एक साथ दो सौगात देंगे। वह गोरखपुर-लखनऊ रूट पर वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाने के साथ ही 498 करोड़ की लागत से गोरखपुर जंक्शन के पुनर्विकास की आधारशिला भी रखेंगे।

👉कल काशी में PM मोदी की टिफिन बैठक, सीएम योगी भी होंगे साथ

पीएम गीता प्रेस के शताब्दी समारोह के समापन कार्यक्रम में शामिल होने के बाद अपराह्न करीब 3.25 बजे गोरखपुर जंक्शन पहुंचेंगे। यहां 3.40 बजे वंदेभारत को हरी झंडी दिखाने के पहले स्कूली बच्चों से बात और ट्रेन का अवलोकन भी करेंगे। गोरखपुर से लखनऊ वाया अयोध्या वंदे भारत ट्रेन का नंबर और शेड्यूल बुधवार को रेलवे ने जारी कर दिया है। गोरखपुर, अयोध्या, लखनऊ के साथ ही बस्ती में भी ट्रेन का ठहराव होगा। ट्रेन रविवार से शुक्रवार तक हफ्ते में छह दिन चलेगी।

कल गोरखपुर का दौरा करेगे पीएम मोदी वंदे भारत ट्रेन को दिखाएंगे हरी झंडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गोरखपुर आगमन को लेकर तैयारियां जोर-शोर से हो रही हैं। 7 जुलाई को 1:30 बजे तक पीएम के गोरखपुर पहुंचने की उम्मीद है। वह एयरपोर्ट से गीता प्रेस जाएंगे। गीता प्रेस पर कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद 3:20 बजे तक रेलवे स्टेशन जाएंगे जहां वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे।

पीएम के कार्यक्रम को लेकर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ ही सुरक्षा एजेंसियां पूरी तरह तैयार हैं। प्रशासनिक सूत्रों का कहना है कि 7 जुलाई को प्रधानमंत्री के 1:30 बजे तक गोरखपुर पहुंचने की उम्मीद है। प्रधानमंत्री एयरपोर्ट से गीता प्रेस जाएंगे। गीता प्रेस में उनके 1:45 से 2 बजे के बीच पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है। यहां तकरीबन एक घंटे रहने के बाद प्रधानमंत्री के 3:15 से 3:20 बजे के बीच रेलवे स्टेशन पहुंचने का अनुमान लगाया जा रहा है।

गोरखपुर से लखनऊ वाया अयोध्या चलने वाली ट्रेन का नंबर और शेड्यूल जारी हो गया है। गोरखपुर, अयोध्या, लखनऊ के साथ ही बस्ती में भी ट्रेन का ठहराव होगा। ट्रेन हफ्ते में छह दिन चलेगी। शनिवार को ट्रेन का संचालन नहीं होगा। गोरखपुर से सुबह 6.05 पर रवाना होकर ट्रेन 8.15 पर अयोध्या और 10.15 पर लखनऊ पहुंचेगी। वापसी में लखनऊ से शाम 5.15 पर रवाना होकर रात 9.13 पर अयोध्या और रात 11.25 पर गोरखपुर पहुंचेगी।

प्रशासनिक सूत्रों का कहना है कि गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री शामिल होंगे और 3:40 बजे के आस-पास वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। यहां से वह एयरपोर्ट जाएंगे और फिर वाराणसी के लिए रवाना हो जाएंगे। माना जा रहा है प्रधानमंत्री डेढ़ से 2 घंटे गोरखपुर में रहेंगे।

About News Room lko

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...