Breaking News

पेशाब कांड के पीड़ित शख्स से CM शिवराज ने की मुलाकात, थाली में धोए पैर, कहा आप भगवान के समान

ध्यप्रदेश में एक आदिवासी का अपमान होने के मुद्दे पर राज्य की शिवराज सिंह चौहान बैकफुट पर नजर आ रही थी। लेकिन गुरुवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सीधी के पेशाब कांड के पीड़ित आदिवासी शख्स से मुलाकात और उनका सम्मान कर डैमेज कंट्रोल करने की पूरी कोशिश की है।

👉शिवपुरी कांड के आरोपियों पर लगा एनएसए, घर पर चलेगा बुलडोजर, फटाफट पढ़े पूरी खबर

पेशाब कांड के पीड़ित शख्स से CM शिवराज ने की मुलाकात थाली में धोए पैर

इस मामले के आरोपी प्रवेश शुक्ला को पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया था। प्रवेश शुक्ला का एक वीडियो सामने आया था। मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इस मुलाकात पर कहा कि आरोपी ने पीड़ित पर पेशाब किया और इसके कांड के बाद आरोपी पर कार्रवाई हुई है। उसे पकड़ा गया है। उसपर बुलडोजर कार्रवाई हुई है। यह एक पहलू है। सीएम ने पीड़ित से मुलाकात की है और यह इसका दूसरा और मानवीय पहलू है।

भोपाल स्थित सीएम आवास पर यह मुलाकात हुई है। जो वीडियो सामने आया है उसमें नजर आ रहा है कि सीएम आदिवासी शख्स को लेकर खुद आवास के अंदर आए। वहां एक कुर्सी रखी हुई थी और सीएम ने उन्हें इस कुर्सी पर बैठाया। सीएम खुद उनके सामने कुर्सी पर नहीं बैठे थे बल्कि एक छोटी सी मेज पर बैठे थे। इसके बाद एक थाली मंगवाई गई और फिर सीएम ने अपने हाथों से पेशाब कांड के पीड़ित शख्स के पैर धोए।

बता दें कि मध्य प्रदेश के रीवा जिले से एक वीडियो सामने आया था। इसमें एक युवक दूसरे युवक पर पेशाब करता नजर आया था। कहा जा रहा था कि आरोपी विधायक केदार शुक्ला का प्रतिनिधि प्रवेश शुक्ला है। लेकिन बाद में प्रवेश शुक्ला को लेकर विधायक केदार शुक्ला ने कहा था कि आरोपी उनका प्रतिनिधि नहीं है।

इस वीडियो के सामने आने के बाद हंगामा मच गया था। राज्य सरकार ने इस वीडियो को लेकर आरोपी पर कड़ी कार्रवाई की है। आरोपी पर एनएसए लगाया गया है। इसके अलावा आरोपी के घर पर बुलडोजर कार्रवाई भी की गई है। आरोपी रीवा को जेल में रखा गया है। आरोपी के खिलाफ धारा 294, 506 भारतीय दंड विधान 71 एससी एसटी एक्ट के तहत साथ ही एनएसए की कार्रवाई भी की जा रही है।

सीएम ने इसके बाद खड़े होकर पीड़ित के माथे पर तिलक लगाया और फिर माला पहनाकर उनका सम्मान किया। सीएम ने इसके बाद उन्हें शॉल भेंट की। भगवान गणेश की एक प्रतिभा भी आदिवासी शख्स को दी गई है। इसके बाद सीएम आदिवासी पीड़ित के पास एक अन्य कुर्सी पर बैठे और उन्हें अपने हाथों से खिलाया। वीडियो में नजर आया कि इसके बाद दोनों के बीच कुछ देर तक बातचीत भी हुई। इस मुलाकात के दौरान सीएम शिवराज सिंह ने पीड़ित आदिवासी शख्स से कहा कि वीडियो देख कर मुझे पीड़ा हुई है। मैं आपसे माफी मांगता हूं। लोग मेरे लिए भगवान के समान हैं।

About News Room lko

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...