Breaking News

अफगानिस्तान-इंग्लैंड सीरीज के लिए हो सकता है टीम इंडिया का एलान, रोहित-कोहली की T20 में वापसी संभव

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज समय से पहले ही समाप्त हो गई है। टीम इंडिया केपटाउन में दूसरा टेस्ट दो दिन में ही जीतकर सीरीज को 1-1 से ड्रॉ कराया। अब भारतीय खिलाड़ियों के सामने अफगानिस्तान और इंग्लैंड की चुनौती है। इसके टीम का एलान शुक्रवार (पांच जनवरी) को हो सकता है। साथ ही चयनकर्ता इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट की सीरीज के शुरुआती दो मुकाबलों के लिए टीम घोषित कर सकते हैं। पहला टेस्ट 25 जनवरी से हैदराबाद में खेला जाएगा।

भारत 11 जनवरी से अफगानिस्तान के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेगा। इसके लिए रोहित शर्मा और विराट कोहली की वापसी हो सकती है। रोहित और कोहली एक साल से अधिक समय से इस फॉर्मेट में टीम इंडिया के लिए नहीं खेले हैं। दोनों खिलाड़ी पिछली बार 2022 टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में नजर आए थे। इस दौरान रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव ने कप्तानी की। अब देखना है कि दोनों खिलाड़ियों की वापसी इस छोटे फॉर्मेट में हो पाती है

कोहली और रोहित ने जताई टी20 में खेलने की इच्छा
चयन समिति की शुक्रवार को बैठक होगी। इस दौरान खिलाड़ियों के नाम पर मुहर लगेगी। टीम की घोषणा शुक्रवार को होगी या नहीं, इस बात की पुष्टि नहीं हुई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कोहली और रोहित दोनों टी20 विश्व कप में खेलने के लिए सबसे छोटे प्रारूप में वापसी के इच्छुक हैं। दोनों की अनुपस्थिति में चयन समिति को यशस्वी जयसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल और ईशान किशन जैसी शीर्ष प्रतिभाओं को सामने लाने में मदद मिली।

बुमराह और सिराज को मिल सकता है आराम
रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज के दौरान शानदार प्रदर्शन करने वाले मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह की जोड़ी को आराम दिए जाने की संभावना है। मोहम्मद शमी की उपलब्धता पर सवालिया निशान बना हुआ है। वह चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका में दो टेस्ट मैचों की सीरीज में नहीं खेल पाए थे।

हार्दिक और सूर्यकुमार अनुपलब्ध
अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव नहीं खेलेंगे। दोनों चोट के कारण अनुपलब्ध हैं। हार्दिक पिछले साल वनडे विश्व कप में चोटिल होने के बाद से पेशेवर क्रिकेट से दूर हैं। वहीं, सूर्यकुमार दक्षिण अफ्रीका दौरे पर चोटिल हो गए थे।

About News Desk (P)

Check Also

सीएमएस में दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग ...