एक साल में हुई पीएम मोदी की संपत्ति में 26.26 प्रतिशत की वृद्धि, फिक्स डिपॉजिट में हैं डेढ़ करोड़

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विगत दिनों अपनी संपत्तियों का ब्योरा दिया. जिसमें 30 जून तक प्रधानमंत्री मोदी के पास कुल 1 करोड़ 75 लाख 63 हजार 6 सौ 18 रुपये की चल संपत्ति का वर्णन है. पिछले साल के मुकाबले पीएम मोदी की चल संपत्ति में 26.26 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हुई है.

प्रधानमंत्री मोदी जीवन बीमा, राष्ट्रीय बचत पत्र और बुनियादी ढांचा बांड के जरिए बचत करते हैं. उनके बचत खाते में 30 जून को 3 लाख 38 हजार रुपये थे. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की गांधीनगर शाखा में पीएम ने फिक्स्ड डिपॉजिट करा रखा है. पिछले साल उनके रकम की वैल्यू 1 करोड़ 27 लाख 81 हजार 5 सौ 74 रुपये थे, जो 30 जून 2020 को बढ़कर 1 करोड़ 60 लाख 28 हजार से ज्यादा हो गई.

इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी ने लाइफ इंश्योरेंस में इनवेस्टमेंट किया है. साथ ही उन्होंने नेशनल सेविंग्स सर्टिफिकेट्स और इन्फ्रास्ट्रक्चर बॉन्ड्स भी ले रखे हैं. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चल संपत्ति में भी वृद्धि हुई है. लेकिन उनकी अचल संपत्ति में कोई खास बदलाव नहीं आया है.

Loading...

प्रधानमंत्री के पास गांधीनगर में 1.1 करोड़ रुपये का प्लॉट है. उनके पास एक घर भी है. जिसमें वे अपने परिवार के अन्य लोगों के साथ एक हिस्सेदार हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बचत खाते में 30 जून को 3.38 लाख रुपये थे. उन्होंने जून के अंत में 31,450 रुपये नकद अपने पास रखे थे. बता दें कोरोना के कारण पीएम की भी सैलरी में भी 30 प्रतिशत की कटौती की गई है.

प्रधानमंत्री के पास किसी का बकाया नहीं है, न ही उन्होंने कोई उधारी ले रखी है, उनके पास किसी तरह की कोई देनदारी भी नहीं है. इसके अलावा पीएम मोदी के पास अपनी कोई निजी कार भी नहीं है. साथ ही उनके पास सोने की चार अगूंठियां हैं.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल का निधन

गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल का निधन हो गया है. वो 92 साल के थे. ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *