Breaking News

‘हुआ तो हुआ’ कांग्रेस का अहंकार : PM Modi

रतलाम। कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा की 1984 के सिख दंगों पर कथित टिप्पणी ‘हुआ तो हुआ’ पर तीखा हमला बोलते हुए सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अपने सभी घोटालों, कारनामों पर देश की जनता के प्रति कांग्रेस का यही रवैया है। उन्होंने कहा,यह केवल तीन शब्द नहीं हैं बल्कि यह तो कांग्रेस का अहंकार है। यह कांग्रेस की विचारधारा है। लेकिन जनता अब इन महामिलावटी लोगों को कह रही है ‘अब बहुत हुआ।’

सभी मामलों में कांग्रेस का एक ही जवाब

रतलाम-झाबुआ लोकसभा क्षेत्र में चुनावी रैली को संबोधित कर रहे मोदी ने कहा कि बोफोर्स तोप घोटाला, पनडुब्बी घोटाला, हेलीकाप्टर घोटाला, कामनवेल्थ घोटाला, टू जी घोटाला, भोपाल जहरीली गैस कांड, जवानों को बुलेट प्रुफ जेकेट नहीं देने, आतंकवाद और नक्सलवाद में जवानों, लोगों की जान जाने जैसे सभी मामलों में कांग्रेस का एक ही जवाब होता है ‘‘हुआ तो हुआ।’’

मां भारती के वंदन से काम शुरु करते

उन्होंने कहा “हमारे संस्कार है कि हम मां भारती के वंदन से काम शुरु करते हैं लेकिन कांग्रेस को भारत माता की जय से दिक्कत है। संस्कारों का एक और उदाहरण है, कुछ दिन पहले यहां के एक सपूत धर्मेन्द्र सिंह ने आग से अपने युद्ध पोत को बचाते हुए सर्वोच्च बलिदान दे दिया। मैं उनको और उनके परिवार को नमन करता हूं।”

पिकनिक के लिये देश के युद्धपोत का इस्तेमाल

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “लेकिन दूसरी तरफ कांग्रेस का नामदार परिवार है। ये लोग पिकनिक के लिये देश के युद्धपोत का इस्तेमाल करते हैं और सवाल उठने पर बेखौफ कहते हैं, हुआ तो हुआ। उन्होंने कहा ‘‘ये महामिलावटी लोग कह रहे हैं ‘हुआ तो हुआ’ लेकिन देश कह रहा है कि ‘महामिलावटी लोगों – अब बहुत हुआ।”

बिजली की आधी आपूर्ति ही किसानों के घर

उन्होंने कहा कि बिजली का बिल आधा करने को कहा गया था जबकि बिजली की आधी आपूर्ति ही किसानों के घर पुलिस पहुंच रही है। ऐसा क्यों हो रहा है ? इसका जवाब है तुगलक रोड घोटाला के पास। केन्द्र सरकार ने गरीब, आदिवासी, बच्चों, महिलाओं के पोषण आहार के लिये जो पैसा दिल्ली से भेजा था वह इन्होंने लूट लिया।

मजदूरों और दुकानदारों को 60 वर्ष के बाद पेंशन

प्रधानमंत्री ने कहा, केन्द्र सरकार द्वारा छोटे किसानों को 6,000 रुपये प्रतिवर्ष देने की योजना का जिक्र करते हुए कहा कि 23 मई को मतगणना के बाद केन्द्र में फिर से भाजपा की सरकार आयेगी तब पांच एकड़ की वर्तमान शर्त को हटा दिया जायेगा। उन्होंने गरीब, छोटे किसानों, मजदूरों और दुकानदारों को 60 वर्ष के बाद पेंशन देने संबंधी योजना का भी जिक्र किया। साथ ही उन्होंने व्यापारी वर्ग के लिये राष्ट्रीय व्यापार आयोग बनाने की जानकारी देते हुए कहा कि इसके तहत व्यापारियों को 50 लाख रुपये के कर्ज देने की व्यवस्था की जायेगी।

About Samar Saleel

Check Also

उत्‍तर रेलवे ने स्‍क्रैप बिक्री में बनाया नया रिकॉर्ड

• वित्‍त वर्ष 2023-2024 में स्‍क्रैप की बिक्री से 603.79 करोड़ रुपए अर्जित किए नई ...