Breaking News

महाराष्ट्र में कोरोना का बढ़ा कहर, पुणे में स्‍कूल-कॉलेज 28 फरवरी तक बंद, नाइट कर्फ्यू का ऐलान

पुणे। महाराष्ट्र में एकबार कोरोना का कहर बढ़ता दिख रहा है। लगातार दूसरे दिन महाराष्ट्र में कोरोना के 6000 से अधिक नए केस सामने आए है। कोरोना के मद्देनजर बीएमसी ने 1305 इमारतें सील कर दी है। बिना मास्क पर बीएमसी और रेलवे प्रशासन का एक्शन में है। मुंबई में सिर्फ एक दिन में मास्क नहीं पहनने और कोरोना गाइडलाइंस का उल्लंघन करने वाले 15 हजार लोगों पर कारवाई की गई है। वहीं रेलवे ने 2900 यात्रियों से जुर्माने में 6 लाख 25 हज़ार रुपए वसूले है।

कोरोना के फिर से बढ़ते मामले को देखते हुए उद्धव सरकार ने पुणे में रात 11 बजे से सुबह 6 बजे के बीच जरूरी सेवाओं को छोड़कर किसी तरह की आवाजाही पर रोक लगा दी है। साथ ही पुणे में 28 फरवरी तक स्कूल और कॉलेज को बंद रखने का फैसला लिया गया है। इसके साथ ही एक बार फिर से कोचिंग सेंटर खोलने पर रोक लगा दी गई है। ये गाइडलाइंस कल से लागू होंगी। जानकारी के मुताबिक कोरोना के बढ़ते मामले के देखते हुए आज शाम 7 बजे मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे भी लोगों को संबोधित करेंगे।

आपको बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामलो को लेकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को कहा था कि जब तक लोग कोरोना प्रोटोकॉल को कड़ाई से लागू नहीं करते, तब तक उन्हें राज्य में बढ़ते मामलों को देखते हुए लॉकडाउन के एक और मुकाबले के लिए तैयार रहना चाहिए।

साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य में कोविड -19 रोगियों के इलाज के लिए ‘महात्मा ज्योतिबा फुले जन आरोग्य योजना’ योजना को राज्य में एक और दो महीने के लिए बढ़ाया जा रहा है। साथ ही उन्होंने सार्वजनिक रूप से फेस मास्क पहनने के अलावा, सार्वजनिक जुलूसों, रैलियों और सभाओं पर प्रतिबंध लगाने से संबंधित सभी अधिकारियों को आदेश दिया था।

About Ankit Singh

Check Also

शिक्षा और परीक्षा में अव्वल आती लड़कियां, पंजाब की ये तीन बेटियां बनी मिसाल

पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (पीएसईबी) ने 10वीं कक्षा के परिणामों की घोषणा कर दी है। ...