Breaking News

पीओसीटी टी20 मीडिया कप : कम्बाइड मीडिया इलेवन व हिन्दुस्तान टाइम्स सेमीफाइनल में

लखनऊ। कम्बाइंड मीडिया इलेवन ने पीओसीटी टी 20 मीडिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के रोमांचक क्वार्टर फाइनल मुकाबले में फोटो जर्नलिस्ट इलेवन को रोमांचक टक्कर में एक विकेट से मात देते हुए सेमीफाइनल में स्थान सुरक्षित किया। इसके साथ ही चौथेथे व अंतिम क्वार्टर फाइनल में हिन्दुस्तान टाइम्स ने गत विजेता दैनिक जागरण को 147 रन से एकतरफा मात दी।

पब्लिक रिलेशंस क्षेत्र की अग्रणी कम्पनी कैवल्य कम्युनिकेशन के तत्वावधान में हो रहे इस टूर्नामेंट का अपोलो मेडिक्स, आईनाक्स व शालीमार प्रायोजन कर रही है। मैच रास बिहारी तिवारी स्टेडियम पर हो रहे हैं।

तीसरे क्वार्टर फाइनल में फोटो जर्नलिस्ट इलेवन की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट पर 114 रन ही बना सकी। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी कम्बाइंड मीडिया इलेवन ने 19 ओवर में नौ विकेट पर 115 रन बनाकर एक विकेट से जीत दर्ज की।

इससे पहले कम्बाइंड मीडिया इलेवन के कप्तान सुशील ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। फोटो जर्नलिस्ट इलेवन से सलामी बल्लेबाज सतेंद्र ने सर्वाधिक 43 रन (45 गेंद, 5 चौके) बनाये जबकि अन्य बल्लेबाजों ने निराश किया। आशीष पांडेय ने 18 व रेमांशुु ने 15 रन का योगदान दिया। कम्बाइंड मीडिया इलेवन से दिनेश वर्मा ने 23 रन देकर तीन विकेट चटकाये। उदय भान ने दो, आकाश ने एक विकेट चटकाए।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी कम्बाइंड मीडिया की शुरुआत बेहद खराब रही और सलामी बल्लेबाज उदय चार बनाकर पवेलियन लौट गए, वहीं अमित यादव ने सर्वाधिक 31 रन बनाए। मैच में एक समय ऐसा लगने लगा कि कम्बाइंड मीडिया इलेवन मैच हार सकती है। इसके बाद चौथे नंबर पर विक्रम श्रीवास्तव ने 20 व मुलायम सिंह यादव ने 18 रन बनाकर टीम को जीत की राह दिखाई। मैन ऑफ़ द मैच कम्बाइंड मीडिया इलेवन के दिनेश वर्मा चुने गए।

Loading...

चौथे क्वार्टर फाइनल में मनीष सिंह (आठ विकेट) की गेंदबाजी से हिन्दुस्तान टाइम्स ने दैनिक जागरण को 147 रन से हराया। हिन्दुस्तान टाइम्स के कप्तान रोहित कुमार सिंह ने पहले टाॅस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया।

हिन्दुस्तान टाइम्स ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 193 रन बनाए। टीम का पहला विकेट शरददीप (5) के रूप में गिरा, टीम ने 26 रन पर दो विकेट गंवा दिए। फिर शिशिर पाण्डेय ने 40 गेंदों पर 13 चौके की सहायता से 72 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। रोहित कुमार सिंह ने उम्दा 45 रन बनाए। रोहित ने अपनी यह पारी 35 गेंदों पर 4 चौके व एक छक्के की सहायता से खेली। दैनिक जागरण से रोहित श्रीवास्तव ने दो विकेट चटकाए। नितेश श्रीवास्तव व अभिषेक मिश्रा को एक-एक विकेट मिला।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए दैनिक जागरण की शुरूआत अच्छी नहीं रही और राजीव बाजपेयी व अभिषेक मिश्रा की सलामी जोड़ी बिना रन बनाए पवैलियन लौट गयी। टीम ने 22 रन के स्कोर पर छह विकेट गंवा दिए थे। संजीव पाण्डेय ने सर्वाधिक नौ रन बनाए।

टीम का कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं पार कर सका जबकि छह बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल सके। हिन्दुस्तान टाइम्स से मनीष सिंह ने 3.3 ओवर में मात्र 18 रन देकर आठ विकेट चटकाए। अभिनव शुक्ला व शिशिर पाण्डेय ने एक-एक विकेट चटकाए। मैन ऑफ़ द मैच हिन्दुस्तान टाइम्स के मनीष सिंह चुने गए।

कैवल्य कम्युनिकेशन के सीईओ विशाल मिश्र के अनुसार टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मुकाबले 27 जनवरी को एलडीए स्टेडियम अलीगंज में होंगे। पहला सेमीफाइनल टाइम्स ऑफ़ इंडिया व डिजिटल मीडिया के मध्य सुबह 8ः30 बजे से होगा।
दूसरा सेमीफाइनल कम्बाइंड मीडिया इलेवन व हिन्दुस्तान टाइम्स के मध्य दोपहर 12ः00 बजे से होगा।
टूर्नामेंट का फाइनल 28 जनवरी को एलडीए स्टेडियम पर होगा।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

दूसरे टी20 टेस्ट मैच में भारतीय टीम में वापसी करेंगे ये खिलाडी, जरुर देखे…

न्यूजीलैंड का दौरा अब अपने समाप्ति के ओर बढ़ चूका है. टी20 और एकदिवसीय सीरीज ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *