Breaking News

पीओसीटी T20 मीडिया कप : शिशिर व अभिनव के खेल की बदौलत क्वार्टर फाइनल में पहुंची हिन्दुस्तान टाइम्स

लखनऊ। शिशिर पांडे (41) व अभिनव शुक्ला (41) रन की पारी की बदौलत हिन्दुस्तान टाइम्स ने पीओसीटी टी 20 मीडिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के तीसरे दिन अमर उजाला को सात विकेट से हराकर क्वार्टर फाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया। दिन के दूसरे मैच में दैनिक जागरण ने डीडीएआईआर को 15 रन से हराया।

पब्लिक रिलेशंस क्षेत्र की अग्रणी कम्पनी कैवल्य कम्युनिकेशन के तत्वावधान में हो रहे इस टूर्नामेंट का अपोलो मेडिक्स, आईनाक्स व शालीमार प्रायोजन कर रही है। मैच रास बिहारी तिवारी स्टेडियम पर हो रहे हैं।

पहले मैच में हिन्दुस्तान टाइम्स के कप्तान रोहित कुमार सिंह ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। खराब रोशनी के चलते यह मैच 20 की जगह 18 ओवर का खेला गया। अमर उजाला की शुरुआत बेहद खराब रही और उसके दो विकेट केवल 51 रन पर गिर गए। राजीव आनंद (07) व मयंक दीक्षित (10) रन ही बना सके। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे सुमित सिंह ने 27 रन की उम्दा पारी खेली। सलामी बल्लेबाज उदय प्रताप सिंह ने 42 गेंदों पर चार चौके व दो छक्कों की मदद से 46 रन बनाये। इन दोनों के अलावा अन्य बल्लेबाज खास योगदान नहीं कर सके और पूरी टीम 18 ओवर में छह विकेट पर 123 रन ही बना सकी। हिन्दुस्तान टाइम्स से ललित ने दो विकेट चटकाये। शिशिर, रोहित व करण ने एक-एक विकेट चटकाये।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी हिन्दुस्तान टाइम्स की शुरुआत भी बेहद खराब रही और उसके दो बल्लेबाज केवल 23 रन के योग पर आउट हो गए। इसके बाद शिशिर पांडे (41 रन, 24 गेंद, आठ चौके) व अभिनव शुक्ला (नाबाद 41 रन, 30 गेंद, 3 चौके, एक छक्का) ने उम्दा पारी खेल टीम को जीत की राह दिखा दी। रोहित कुमार सिंह ने नाबाद 22 रन का योगदान दिया। वहीं अनुभवी बल्लेबाज शरद दीप छह रन ही बना सके। टीम ने 15 ओवर मे तीन विकेट के नुकसान पर 127 रन बनाकर मैच जीत लिया। अमर उजाला की तरफ से अर्जुन व सुमित ने एक विकेट चटकाये। इस मैच के मैन ऑफ़ द मैच हिन्दुस्तान टाइम्स के शिशिर पाण्डेय चुने गए।

प्रहलाद की पारी से दैनिक जागरण भी अंतिम आठ में

दूसरे मैच में दैनिक जागरण ने प्रहलाद सिंह (21) की पारी के बाद रोहित श्रीवास्तव (चार विकेट) की गेंदबाजी से डीडीएआईआर को 15 रन से हराकर क्वार्टर फाइनल में स्थान सुरक्षित किया। दैनिक जागरण ने पहले बल्लेबाजी करते हुए प्रहलाद सिंह (21), आलोक मिश्रा (19) व अभिषेक मिश्रा (16) की पारी से निर्धारित 18 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 98 बनाए। डीडीएआईआर से रविंद्र नैथानी ने तीन, शैलेंद्र शर्मा ने दो विकेट चटकाए।

 

जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव व प्रवीश कुमार ने एक-एक विकेट चटकाए। जवाब में डीडीएआईआर की टीम को पहला झटका 21 रन के स्कोर पर लगा। भोले राम (16) व प्रवीश कुमार (16) की सलामी जोड़ी के बाद जितेंद्र कुमार ने सर्वाधिक 30 रन बनाए। अन्य बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं पार कर सके। दैनिक जागरण से रोहित श्रीवास्तव ने 16 रन देकर चार विकेट चटकाए। राजीव बाजपेयी ने 15 रन देकर तीन विकेट झटके। नितेश श्रीवास्तव को एक विकेट मिला। मैच के मैन ऑफ़ द मैच दैनिक जागरण के प्रहलाद सिंह चुने गए।कैवल्य कम्युनिकेशन के सीईओ विशाल मिश्र के अनुसार कल टूर्नामेंट में क्वार्टर फाइनल मुकाबले रास बिहारी तिवारी स्टेडियम पर होंगे। पहला मैच इंडियन एक्सप्रेस व डिजिटल मीडिया के मध्य सुबह 8ः30 बजे से होगा। दूसरा क्वार्टर फाइनल इलेक्ट्रानिक मीडिया व टाइम्स ऑफ़ इंडिया के मध्य दोपहर 12 बजे से होगा।

About Samar Saleel

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...