Breaking News

पुलिस ने मुठभेड़ में चार गांजा तस्कर किए गिरफ्तार, एक के पैर में लगी गोली, 35 किलो गांजा, तमंचा व बिना नम्बर की स्कार्पियो कार की बरामद

बिधूना। थाना बेला क्षेत्र में बीती रात्रि पुलिस ने एक मुठभेड़ में चार गांजा तस्करों को गिरफ्तार किया है। जिनके पास से पैकेट में बंद 35 किलो गांजा, 315 बोर का एक तमंचा, एक जिंदा, एक मिस व एक खोखा कारतूस के साथ बिना नम्बर की स्कार्पियो कार बरामद हुई है। मुठभेड़ में घायल एक अभियुक्त के पैर में गोली लगी है। जिसे इलाज के लिए सीएचसी में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के अनुसार बीती रात्रि जिले की एसओजी टीम व थाना बेला पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर बेला बिधूना रोड़ पर गैली मोड़ के पास मुठभेड़ के दौरान स्कार्पियो सवार चार अंतर्जनपदीय गांजा तस्करों जसवीर उर्फ नामी पुत्र गिरीश चन्द, प्रदीप कुमार पुत्र रक्षपाल सिंह व जयकेश पुत्र प्रताप नारायण निवासीगण नगला विशुना सौरीख जिला कन्नौज एवं सतेंद्र कुमार पुत्र सुरेशचंद्र निवासी बंसियापुर भरथना, जिला इटावा को गिरफ्तार किया है। इससे पूर्व अभियुक्तों ने अपने आप को घिरा देख कार से उतर कर पुलिस पर फायर करते हुए भागने का प्रयास किया।

मगर पुलिस की जवाबी फायरिंग में एक अभियुक्त जसवीर उर्फ नामी के पैर में गोली लगने से वह घायल हो गया। जिसके बाद पुलिस ने चारों को गिरफ्तार कर लिया। घायल अभियुक्त को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बिधूना में भर्ती कराया गया है। अभियुक्तों के पास से पैकेटों में बंद करीब 35 किलो गांजा, 15 बोर का तमंचा एक जिंदा, एक खोखा कारतूस व एक मिस कारतूस के अलावा बिना नम्बर की सफेद स्कॉर्पियो कार बरामद हुई है।

पुलिस अधीक्षक चारु निगम ने बताया कि जिले की एसओजी टीम को विश्वस्त सूत्रों से कुछ बदमाशों द्वारा गांजा सप्लाई करने की जानकारी मिली थी। बताया कि बीती रात्रि एसओजी टीम कार सवार अभियुक्तों का पीछा कर रही थी। जबकि थाना बेला पुलिस सामने से आ रही थी। बताया कि बिधूना बेला मार्ग पर गैली मोड़ के पास अभियुक्तों ने अपने आपको घिरा देख। कार गैली की ओर मोड़ उससे उतर कर भागने लगे।

बताया कि पुलिस ने रोकने का प्रयास किया उस पर तमंचा से फायर कर दिया। जबाबी फायरिंग में एक अभियुक्त जसवीर के पैर में गोली लगी है। जिसके बाद पुलिस ने चारों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया। घायल अभियुक्त को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बिधूना में भर्ती कराया गया है। बताया कि उक्त अभियुक्त नोएडा से लेकर कानपुर तक कई जनपदों में गांजा की सप्लाई करते थे।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

प्रभु श्रीराम से जुड़ी सभी स्थलों की जानकारी रखनी होगीः प्रो प्रतिभा गोयल

• अयोध्या केवल शहर ही नही बल्कि भावनाओं का शहरः नगर आयुक्त संतोष कुमार • ...