Breaking News

तीस लाख रुपए से अधिक के जेवरात चोरी, पुलिस छानबीन में जुटी 

औरैया। जिले के बिधूना क्षेत्र के गांव कुदरकोट में बीती रात्रि चोरों ने एक मकान में घुस कर कमरे में रखी अलमारी व बक्शा का ताला खोेलकर करीब तीस लाख रूपए के जेवरात के साथ 35 हजार रूपए पर भी हांथ साफ कर ले गये। पीड़ित गृहस्वामी ने कोतवाली में तहरीर देकर आवश्यक कार्रवाई की मांग की है वहीं पुलिस मामले की छानबीन में जुट गयी है।

आधिकारिक सूत्रों ने रविवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कुदरकोट निवासी गृहस्वामी एवं राशन डीलर अंजनी कुमार दीक्षित पुत्र कृष्ण चद्र दीक्षित ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि बीती रात्रि वह अपने मकान के नीचे वाले एक कमरे में सो रहे थे। तभी रात्रि में अज्ञात चोर छत से जीना के रास्ते घर में घुस आये और मकान के दूसरे कमरे में रखी अलमारी व बक्शा का ताला खोलकर उसमें रखे तीस लाख रूपए से अधिक कीमत के उसके पैत्रक व पुत्री के जेवरात के साथ 35 हजार रूपए नकद चुरा ले गये हैं। बताया कि चोरों जाते समय उसकी कार का सीसा भी तोड़ दिया है।

कमरे में बिखरे मिले जेवरात के कबर्ड – गृह स्वामी अंजनी ने बताया कि सुबह जब वह सो के उठा और पास वाले कमरे में जाकर देखा तो वहां पर अलमारी व बक्शा का ताला खुला था और वहीं पास में जेवरात रखने वाले कपड़े व प्लास्टिक के कबर्ड बिखरे पड़े थे जिनसे सोने चांदी का सभी जेवरात गायब था। यह देख वह सदमें में आ गया। जहां रखीं थीं चाबियां वहीं मिलीं – बताया कि उसके द्वारा अलमारी व बक्शा की चाबियां जहां पर रखीं गयीं थीं वहीं पर मिलीं हैं। बताया कि चोरों के हांथ या तो वह चाबियां लग गयीं जिनके लॉकर व ताला खोलकर उन्होंने चाबियां पुनः वहीं रख दीं या फिर अपने साथ कोई मास्टर की लाये थे जिनसे अलमारी व बक्शा के ताला खोलकर चोरी कर ले गये।

ये सामान हुआ चोरी – सेफ में रखे दो मंगलसूत्र, आठ अंगूठी, एक जंजीर, कान के तीन सेट, दो कंगन, चार जोडी तोड़ियां व 35 हजार रूपए नकद के अलावा बच्चों के खड़ुआ व लौंग साथ पुत्री पूजा का सोने का हार, चार चूड़ियां, जंजीर, बेंदा, गुच्छा, पांच अंगूठी व चार जेंड्स अंगूठी भी ले गये। इसके अलावा एक बक्शा में रखी नौ जोड़ी ताड़ियां, अंगूठी, एक बेंदी, कंगन, कान के तीन सेट, 45 सिक्का चांदी आदि के भी चुरा ले गये जिनकी कीमत तीस लाख रूपए से अधिक की है। चोर वापस जाते समय उनकी कार का सीसा भी तोड़कर चले गये।
वहीं कोतवाली निरीक्षक सुजीत वर्मा ने बताया कि घटना की जानकारी हुई है। पुलिस पूरे मामले की जानकारी कर रही है। जल्द ही घटना का खुलासा किया जायेगा।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर 

About Samar Saleel

Check Also

चतुरी चाचा के प्रपंच चबूतरे से…..बीजेपी गालिव म हय अउ चवाट ते बहिरव हय

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Sunday, June 26, 2022 ककुवा ने ...