Breaking News

पत्रकारिता की आड में वसूली करने वालो की शिकायत के लिए पुलिस ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर

फिरोजाबाद। पत्रकारिता की आढ में अवैध वसूली कर ने वालों पर पुलिस अब सख्त एक्शन लेगी। एसएसपी ने ऐसे तथाकथित पत्रकारों के खिलाफ शिकायत के लिए दो हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए है।

एसएसपी के मीडिया सेल द्वारा जानकारी दी गयी है कि संविधान के चतुर्थ स्तम्भ कहे जाने वाली पत्रकारिता का कुछ “फर्जी पत्रकारों” द्वारा दुरुपयोग किया जा रहा है, जिसे रोकने हेतु शासन की मंशानुसार वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा “फर्जी पत्रकारों, दलालों” पर कार्यवाही करने के लिये हेल्पलाइन नम्बर जारी किये हैं जिन पर सम्पर्क कर “फर्जी पत्रकारों या दलालों” की शिकायत की जा सकती है जो थानों या पुलिस चौकियों में बैठकर समझौते या कब्जेदारी के लिये पुलिस विभाग पर या अन्य लोगों पर अनावश्यक दबाव बनाते हैं।

ऐसे “फर्जी पत्रकार , दलाल” सोशल मीडिया , इलैक्ट्रोनिक मीडिया पर फर्जी खबर प्रसारित करते हैं। जिनसे सामाजिक, साम्प्रदायिक, वर्गगत व जातिगत सौहार्द व समरसता बिगड़ने का खतरा उत्पन्न होता है। इन फर्जी पत्रकारों, दलालों की वजह से मान्यता प्राप्त, प्रतिष्ठित व सही पत्रकारों की प्रतिष्ठा भी धूमिल हो रही है, साथ ही ऐसे “फर्जी पत्रकारों , दलालों द्वारा आमजनता से वसूली की शिकायतें भी प्राप्त होती रहती हैं। जिन पर अंकुश लगाने के लिये शिकायत हेल्पलाइन नम्बर 9528029625, 9528029630 पर की जा सकती हैं, शिकायतकर्ता का नाम व नम्बर गोपनीय रखा जायेगा।

रिपोर्ट-मयंक शर्मा

About Samar Saleel

Check Also

आयुष्मान के सहारे अपने पैरों पर खड़े हुए उमेश

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें योजना के तहत दो बार हुआ कूल्हे का ...