Breaking News

औरैया में हुई लक्खी चोरी का पुलिस ने किया खुलासा, नौकर ही निकला चोर

औरैया। जिले में बिधूना क्षेत्र के कस्बा कुदरकोट में 23 दिन पूर्व रात्रि में कोटा डीलर के घर पर हुई लक्खी चोरी का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। कोटा डीलर के उसके ही नौकर ने चोरी को दिया था अंजाम। पुलिस ने नौकर को गिरफ्तार करने के साथ उसके पास से बड़ी मात्रा में सोने व चोदी के आभूषण बरामद किये हैं। पुलिस ने गिरफ्तार किये गये चोर का न्यायालय के लिए चालान कर दिया है।

बिधूना क्षेत्र के कस्बा कुदरकोट निवासी राशन कोटा डीलर अंजनी कुमार दीक्षित पुत्र स्व. कृष्ण चन्द्र दीक्षित 18/19 जून की रात्रि परिवार समेत घर के एक कमरे में सोये हुए थे। तभी रात्रि में चोर ने घर में घुसकर 25 लाख रूपए से अधिक कीमत के आभूषण समेत नगदी पार कर ले गये थे। चोरी की उक्त घटना से क्षेत्र में सनसनी फैल गयी गयी थी और इसका खुलासा करना पुलिस के चुनौती बना हुआ था। अब पुलिस ने घटना का खुलासा करते हुए चोरी हुए लगभग सभी आभूषण बरामद करने के साथ चोर को गिरफ्तार कर लिया है। चोर कोई और नहीं बल्कि कोटा डीलर का नौकर ही निकला है। जो कि दिन में फर्रूखाबाद स्थित अपने गांव जाने की कहकर घर से निकला था और रात्रि में चोरी की घटना को अंजाम दिया था।

पुलिस अधीक्षक चारू निगम ने सोमवार को घटना का खुलासा करते हुए बताया कि आज सुबह मुखबिर की सूचना पर एसओजी टीम द्वारा कुदरकोट स्थित गुड्डू दीक्षित की आरा मशीन वाली से चोरी के माल सहित अभियुक्त गोविन्द दीक्षित पुत्र ओम प्रताप दीक्षित निवासी खेड़ा सिरोली फर्रूखाबाद को गिरफ्तार कर लिया गया, जो कि पीड़ित अंजनी कुमार दीक्षित का नौकर ही निकला है।

उन्होंने बताया कि अभियुक्त ने पूछतांछ में बताया कि वह अंजनी के पुराने घर में परिवार सहित रहता था और कई वर्षो से अंजनी के घर आना जाना था वह उनके घर के छोटे मोटे काम के साथ कोटे के काम में भी हांथ बंटाता था। बताया कि उसे कोटा डीलर के घर की पूरी भौगोलिक व निजी जानकारी थी। बताया कि 18 जून को जब अंजनी का पुत्र अमित अपनी बहन को लेने छिबरामऊ कन्नौज जा रहा था। तो वह भी पूर्व में बनायी गयी योजना के तहत अपने भतीजे को फर्रूखाबाद से लाने की बात कहकर अमित कि साथ छिबरामऊ तक गया।

जिसके बाद वह फर्रूखाबाद न जाकर रात्रि करीब 8 बजे कुदरकोट वापस आ गया और इधर उधर छिपा रहा। इसके बाद कोटा डीलर के घर के सभी सदस्य जब सो गये, तो वह रात्रि करीब 2 बजे छत के रास्ते से घर में घुसा और चोरी की घटना को अंजाम दिया। जिसके बाद चोरी किये गये सभी आभूषणों को उसने अपने घर में खोदकर गाड़ दिया तथा सुबह करीब 4 बजे फर्रूखाबाद चला गया। जिससे उस पर किसी को कोई शक न हो। बताया कि एसओजी टीम द्वारा बराबर की जा रही पूछतांछ से डर से वह आज सुबह माल को निकालकर कहीं बेंचने जा रहा था तभी पकड़ा गया। एसपी ने बताया कि अभियुक्त के खिलाफ फर्रूखाबाद में अपहरण एवं बिधूना में चोरी का मुकदमा दर्ज है। जिसका न्यायालय के लिए चालान कर दिया गया है।

ये अभूषण हुए बरामद – अभियुक्त के पास से गले का हार एक, मंगल सूत्र दो, सोने के कंगन दो, माथे की विन्दिया एक, झुमकी तीन जोड़ी, बाले दो जोड़ी, नथनी मय चेन एक, अंगूठी मर्दाना सात, अंगूठी जनाना पांच, हाय एक, ओहम दो, लोकेट गणेशजी एक, नोज रिंग दो, नाक की वाली तीन व सोने की तीली एक (सभी सोने के) एवं सिक्के 46, पायल नौ जोड़ी, कटोरी दो, शंख/नारियल चार, चम्मच दो, गाय एक, दीपक एक, कमर का गुच्छा एक व बिछुवा 27 (सभी चांदी के) बरामद हुए हैं।

गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम –
अभियुक्त को गिरफ्तार करने वाली टीम में एसओजी प्रभारी/निरीक्षक सत्येन्द्र सिंह यादव के अलावा रुपेन्द्र कुमार, धर्मेन्द्र कुमार, दीपक कुमार, प्रभात मणि त्रिपाठी, अमित कुमार, सिद्वार्थ शुक्ला, सुबोध कुमार, ललित कुमार, विवेक कुमार, भूपेन्द्र कुमार, सुभाष, व विजयकान्त कांस्टेबल शामिल थे।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर 

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस कैम्ब्रिज सेक्शन ने जीती बास्केटबॉल चैम्पियनशिप

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर एक्सटेशन कैम्पस के कैम्ब्रिज इण्टरनेशनल के तत्वावधान में दो ...