Breaking News

डार्क अपर लिप्स की समस्या से आपको छुटकारा दिलाएगा आलू का रस

धूप और पॉल्यूशन की वजह से कई बार आपके होंठों का ऊपरी हिस्सा काला होने लगता है. इसे आम भाषा में अपर लिप्स कहते हैं. ये आपकी खूबसूरती कम करता है. इस परेशानी को खत्म करने के लिए आप कई बार ब्लीच की मदद लेती है, लेकिन इससे फायदे की जगह नुकसान होता है. डार्क अपर लिप्स की समस्या खत्म करने के लिए आप कुछ आसान से तरीके अपना सकते हैं. आइये जानते हैं उन तरीकों के बारे में.

* शहद में मौजूद मॉइश्चराइजिंग प्रोपर्टी न सिर्फ त्वचा को कोमल बनाती है, बल्कि इस परेशानी को भी खत्म करती है. सोने से पहले कुछ दिनों तक हर रात में हल्का शहद उंगलियों से इस हिस्से में लगाएं. 10 मिनट बाद धो लें.

* कच्चा दूध न सिर्फ गोरी रंगत पाने का अचूक उपाय हैं, बल्कि इससे ये परेशानी भी दूर कर सकती हैं. एक कटोरी में कच्चा दूध या इसकी मलाई लें. रोज सोने से पहले इसे रूई की मदद से इस हिस्से में लगाएं. सुबह उठकर इसे धो लें.

* गुलाबजल और ग्लिसरीन के मिक्सचर का इस्तेमाल करें. इसके लिए 2 बड़े चम्मच गुलाबजल में 1 बड़ा चम्मच ग्लिसरीन मिलाकर अपर लिप पर लगाएं. 5 मिनट बाद इसे दोबारा लगाएं. 10 मिनट बाद धो लें. बेहतर रिजल्ट के लिए रात में इस्तेमाल करें और सुबह धो लें.

* आलू का रस इस समस्या को खत्म करने का कारगर उपाय है. एक आलू का टुकड़ा लें और इसे अपर लिप्स पर रगड़ें ताकि इसका रस आपकी त्वचा में सोख जाए. 5 मिनट बाद दोबारा दूसरा टुकड़ा रगड़ें. दूसरी बार जब इसका इस्तेमाल करें, तो रस सूखने से पहले अपर लिप को उंगलियों से हल्का रगड़े और फिर पानी से धो लें.

About News Room lko

Check Also

स्किन के लिए वरदान है ये ऑयल

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें स्किन की केयर करना काफी लोगों की प्रायोरिटी ...