Breaking News

लौह पुरुष की 147वीं जयंती पर प्रभात अग्निहोत्री ने किया 147 पौधों का रोपण

सीतापुर। भारत तिब्बत सहयोग मंच के जिला अध्यक्ष प्रभात अग्निहोत्री ने भारत के प्रथम गृह मंत्री एवं लौह पुरुष के नाम से विख्यात महापुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की 147 वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धा पूर्वक नमन किया।

इस अवसर पर प्रभात अग्निहोत्री ने अपने साथी ऋषभ त्रिवेदी नगर अध्यक्ष भाजयुमो के साथ नगर के विभिन्न पार्कों को चिन्हित कर के 147 पौधों का रोपण किया। प्रभात पर्यावरण प्रेमी माने जाते हैं और प्रतिवर्ष महापुरषों की जयंती व पुण्यतिथि पर वृक्षारोपण करते है। उनके द्वारा जनपद के विभिन्न भागों में वृक्षारोपण किया जाता है। इसी क्रम में इस बार उन्होंने सरदार पटेल की जयंती पर व्यापक स्तर पर वृक्षारोपण किया उन्होंने हमारी टीम को बताया सरदार पटेल की जयंती को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जाता है, और राष्ट्र की एकता के लिए पर्यावरण की शुद्धता जरूरी है।

इसी उद्देश्य से उनकी 147 में जयंती पर व्यापक रूप से वृक्षारोपण किया गया है, जिससे वृक्षों की शुद्ध हवा से जहां लोगों को शुद्ध ऑक्सीजन मिले और फैलती बीमारियां कंट्रोल में हो, वृक्षों से उत्पन्न स्वच्छता व शुद्धता राष्ट्रीय एकता का बड़ा माध्यम बने सबसे बड़े राष्ट्रप्रेमी सरदार पटेल साहब के लिए यही मेरी श्रद्धांजलि है। इस अवसर पर जिला अध्यक्ष ने बताया कि लौह पुरुष की 150वीं जयंती संगठन द्वारा बहुत व्यापक स्तर पर मनाई जाएगी। इस अवसर पर जिला महामंत्री बीटीएसएम शरद श्रीवास्तव, नगर मंत्री राहुल, नगर मंत्री सूरज, जिला मंत्री बीटीएसएम दीपक सिंह आदि कार्यकर्त्ता मौजूद रहे।

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...