Breaking News

CMS के पूर्व छात्र प्रशान्त कुमार सिंह ने उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के एडीआरएम का दायित्व संभाला

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के पूर्व छात्र प्रशांत कुमार सिंह ने उत्तर रेलवे, लखनऊ मंडल के अपर मंडल रेल प्रबन्धक (ए.डी.आर.एम.) का दायित्व संभाला है। कहा जाता है कि जीवन के संघर्षो से जूझने की बुनियाद अक्सर स्कूल के प्रांगण में रखी जाती है। लखनऊ का सिटी मोन्टेसरी स्कूल दिन-प्रतिदिन विश्व पटल पर नये-नये प्रतिभावान व क्षमतावान व्यक्तित्व प्रदान कर रहा है और इन्हीं में शामिल हैं टेरिटोरियल आर्मी के लेफ्टिनेंट कर्नल प्रशान्त कुमार सिंह, जिन्होंने अभी हाल ही में उत्तर रेलवे, लखनऊ मंडल के एडीआरएम का कामकाज संभाला है।

प्रशान्त कुमार ने नर्सरी से कक्षा-8 तक की शिक्षा सीएमएस आनन्द नगर कैम्पस से एवं कक्षा 9 से 12 तक की शिक्षा सीएमएस स्टेशन रोड कैम्पस से प्राप्त की है। आपने 1996 में आई.एस.सी. बोर्ड से कक्षा 12 की परीक्षा उच्च अंकों से उत्तीर्ण की। खुश मिज़ाज व तेजस्वी व्यक्तित्व के धनी, प्रशान्त कुमार सिंह ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और निरन्तर प्रगति के पथ पर अग्रसर रहे। सीएमएस संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी एवं डा. भारती गाँधी ने प्रशान्त को नये दायित्व की हार्दिक बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

सीएमएस के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने बताया कि श्री प्रशान्त ने सन् 2000 मेें इण्डियन रेलवे सर्विस ऑफ मकैनिकल इंजीनियरिंग में चयनित होकर अपनी रेलवे सेवा प्रारम्भ की । उन्होंने भारतीय रेलवे में कई रचनात्मक सुधार व नव-परिवर्तन किये, साथ ही लखनऊ मेट्रो में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभायी। प्रशान्त सिंह दो बार प्रधानमंत्री की प्रादेशिक सेना दिवस परेड में झांकी कमान्डर रह चुके हैं व इनको 2005 में रेल मंत्री अवार्ड से भी नवाज़ा जा चुका है। श्री शर्मा ने कहा कि सीएमएस अपने छात्रों को उनकी रूचि के क्षेत्र में विकास का अवसर उपलब्ध कराता है एवं भावी पीढ़ी का व्यक्तित्व विकास कर देश व समाज को प्रतिभावान व क्षमतावान नागरिक प्रदान कर रहा है। सीएमएस शिक्षकों के कड़े परिश्रम व लगन की बदौलत ही विद्यालय के छात्र आज देश ही नहीं अपितु पूरे विश्व में लखनऊ का गौरव बढ़ा रहे हैं।

About Samar Saleel

Check Also

कॉलोनाइजर ने सिंचाई विभाग की टीम को बनाया बंधक, जूतों से पीटा; अवैध पुलिया ढहाने के दौरान वारदात

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में रजवाहा पर अवैध पुलिया ढहाने गए सिंचाई विभाग के ...