Breaking News

शोपीस बनकर रह गया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जलालपुर धई

गदागंज/रायबरेली। विकासखंड दीन शाह गौरा में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जलालपुर धई अस्पताल शोपीस बनकर रह गया है। इससे लोगों को दिक्कत होती है। अभी तक कोरोना काल में कहीं भी ओपीडी नहीं चल रही थी। अब 1 जून से स्वास्थ्य विभाग ने आदेश जारी किया कि सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर समुचित स्वास्थ्य व्यवस्था उपलब्ध रहे। जिस से आए हुए मरीज व तीमारदारों को तकलीफ ना उठानी पड़े।

आपको बता दें कि कोरोना काल के पूर्व से भी इस स्वास्थ्य केंद्र में मरीजों का इलाज नहीं हो पाता था। डॉक्टर नदारद रहते थे कुछ दिन फार्मासिस्ट के सहारे यह स्वास्थ्य केंद्र चला फिर डॉक्टर व फार्मासिस्ट दोनों अस्पताल में ताला बंद कर रफूचक्कर हो गए। मरीजों को इलाज के लिए लगभग आठ 10 किमी दूर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डलमऊ व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दीन शाह गौरा जाना पड़ता है। ऐसे में मरीज व मरीज के परिजन क्षेत्र में झोलाछाप डॉक्टरों के पास जाने को मजबूर हो जाते हैं। सरकार द्वारा करोड़ों की लागत से बनाया हुआ यह प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जलालपुर धई मात्र शोपीस ही बनकर रह गया है।

क्षेत्र के लोगों का कहना है कि जब इस अस्पताल में मरीजों का इलाज नहीं होना था तो करोड़ों रुपए की लागत से यह बिल्डिंग बनाकर सरकार का पैसा पानी की तरह क्यों बर्बाद कर दिया गया। अब देखना यह है कि स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारी इस संबंध में क्या करते हैं कि यह अस्पताल की बिल्डिंग क्षेत्र के लोगों को मात्र मुंह चिढ़ाने का काम कर रह है।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी से नहीं उड़ेगी चिता की राख, मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर हो रहा काम

वाराणसी:  मोक्ष तीर्थ मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर 25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी बनाई जाएगी ...