Breaking News

 महज मामूली पल्ली के सहारे रखा है गेहूं, जिम्मेदार मौन

रायबरेली। ऊंचाहार के एक गेहूं क्रय केंद्र का आलम ये है की यहां सरकारी खरीद का गेहूँ भीग रहा है। यह सूबे की सरकार के मंसूबे को फेल करता नजर आ रहा है। सरकार ने जहां गेहूं क्रय केन्द्रो में गेहूं सुरक्षित रखने की व अन्य सारी सुविधाओ के लिए साफ- साफ आदेशित किया है। गेहूं की लाट को खरीद के बाद सुरक्षित मुख्यगोदाम भेजे जाने का फरमान जारी किया है। लेकिन उन आदेशो पर यहां पर पानी फेरा जा रहा है। जिसके कारण ये रहा कि ऊंचाहार ब्लाक के गेहूं क्रय केन्द्र किसुनदासपुर पर भूमि पर खुले मे ही गेहूं रखा जा रहा है। जिसके ऊपर मामूली पन्नी लगाया गया है।

बताते चले कि ऊंचाहार ब्लाक के अन्तर्गत गेहूं क्रय केन्द्र किसुनदासपुर है। जहां पर शुक्रवार की सुबह साड़े दस बजे के तकरीबन बारिश होने लगी। बरसात का आलम यह रहा की पूरे दिन यह रुक रुक कर चलती रही। क्रय केंद्र में रखा गेहूं भीगता नजर आया । इस पर जिम्मेदार मौन दिखे।

गेहूं क्रय केन्द्र किसुनदासपुर मे गेहूं रखने का उचित इंतजाम न होने से गड्ढेयुक्त भूमि पर ही यह खूले मे रखा हुआ है। यहां पर गेहूं के रखरखाव के लिए कोई ठोस इंतजाम न होने के कारण गेहूं भीगकर नष्ट हो रहा है। यहां पर मामूली बारिश में जलभराव हो जाता है जब पूरे दिन की बरसात हो तो क्या हाल होगा आप खुद इसका अंदाजा लगा सकते हैं। सरकार की उम्मीदों पर उनके कर्मचारी ही खरा नही उतर रहे है। यह व्यवस्था की सरकार के इन्तजाम की पोल खोल रही है। इस सम्बंध में एसडीएम ने बताया कि जांच करने के बाद ही हम कुछ बता पाएंगे।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

विश्वनाथ मंदिर में अब नहीं होगी मन्नत की हौद भराई, 580 लीटर दूध से भरा जाता था अरघा

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में अब हौद भराई पूजा पर रोक लगा दी गई है। ...