Wednesday , September 22 2021
Breaking News

कोरोना का एक केस सामने आने पर न्यूजीलैंड में प्रधानमंत्री ने लगाया तीन दिन का लॉकडाउन

दुनिया के अन्य देशों की तुलना में न्यूजीलैंड कोरोना वायरस को लेकर बेहद संजीदा है. ऐसा इसलिए कहा जा सकता है क्योंकि न्यूजीलैंड की सरकार ने कोरोना वायरस का एक मामला सामने आते ही पूरे देश में कम से कम तीन दिनों के लिए सख्त लॉकडाउन में लगाने का ऐलान मंगलवार को कर दिया है.

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डन ने वेलिंगटन में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर लॉकडाउन की घोषणा की. वहीं ऑकलैंड और आसापास के कोरोमंडल(जहां संक्रमित व्यक्ति गया था) में सात दिनों का लॉकडाउन की घोषणा की गई है.

ऑकलैंड में सात दिनों तक लॉकडाउन जारी रहेगा. न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने ‘5 मिलियन (50 लाख) की टीम’ यानी न्यूजीलैंड की आबादी से नवीनतम महामारी को खत्म करने की कोशिश में कड़ी मेहनत और लोगों से जल्द सहयोग की अपील करते हुए इसके शीघ्र खात्मे की अपील की.

न्यूजीलैंड में लगे इस लॉकडाउन के दौरान स्कूल, सार्वजनिक स्थल और व्यवसाय बंद रहेंगे. केवल जरूरी सेवाओं को इस लॉकडाउन में अपना कार्य जारी रखने की छूट रहेगी. लोगों को घर से काम करने की सलाह दी गई है. वहीं अगर जरूरत पड़ने पर बाहर निकलना पड़े तो मास्क का इस्तेमाल करने की अपील की गई है.

 

About News Room lko

Check Also

तो ये हैं अफ़ग़ानिस्तान की सत्ता पर कब्ज़ा करने वाले तालिबान का असली चेहरा, महिलाओं संग कर रहे जंगली बर्ताव

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें अफगान महिलाओं के अधिकार बरकरार रखने के वादों ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *