Breaking News

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मनाया 72वां जन्मदिन, बीजेपी ने कई तरह के कार्यक्रम किये आयोजित

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी शनिवार को 72वां जन्मदिन मना रहे हैं।देशभर में इसे सेवा दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। भारतीय जनता पार्टी ने कई तरह के कार्यक्रम आयोजित किए हैं। इसमें रक्तदान शिविर, कोरोना वैक्सीनेशन ड्राइव, पौधरोपण कार्यक्रम, स्वच्छता अभियान शामिल है।

नरेंद्र मोदी बचपन से ही राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ यानी आरएसएस से जुड़ गए थे। 1958 में दिवाली के दिन गुजरात आरएसएस के पहले प्रांत प्रचारक लक्ष्मण राव इनामदार उर्फ वकील साहब ने नरेंद्र मोदी को बाल स्वयंसेवक की शपथ दिलाई थी।

कभी गरीबी में पले-बढ़े मोदी के जन्मदिन की भव्य तैयारियां भारतीय जनता पार्टी ने की हैं।बात उस दौरान की है जब भारत की कमान संभाल रहे पीएम मोदी स्कूली छात्र हुआ करते थे। आज भी स्कूल की डिबेटिंग सोसाइटी में उनकी बात रखने के तरीके की चर्चाएं की जाती हैं।

कॉपी की घटना पर आते हैं। एक बार क्लास के मॉनिटर ने मोदी से होमवर्क की जांच कराने के लिए कहा था। इसपर उन्होंने मुखर होकर इनकार कर दिया और कहा कि ऐसा करने की योग्यता केवल शिक्षक में ही है।प्रधानमंत्री मोदी के पिता दामोदर दास मूलचंद मोदी की वडनगर स्थित रेलवे स्टेशन पर चाय की दुकान थी। मोदी के बचपन का नाम नरिया था। हर कोई प्यार से उन्हें नरिया कहकर बुलाता था। वह वडनगर के भगवताचार्य नारायणाचार्य स्कूल में पढ़ते थे।

About News Room lko

Check Also

Jammu के तीन दिवसीय दौरे पर रवाना हुए गृह मंत्री अमित शाह, कल वैष्णो देवी मंदिर में करेंगे पूजा-अर्चना

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें अमित शाह तीन दिवसीय दौरे पर आज जम्मू-कश्मीर ...