Breaking News

‘प्रियंका ने YES Bank के राणा कपूर को बेची थी एमएफ हुसैन के हाथों बनी राजीव गांधी की पेंटिंग’

संकट से जूझ रहे YES बैंक की हालत को लेकर बीजेपी और कांग्रेस में आरोप-प्रत्यारोप तेज हो गए हैं. बीजेपी ने YES बैंक की इस हालत के लिए कांग्रेस और गांधी परिवार को जिम्मेदार बताया तो कांग्रेस ने कहा कि मोदी सरकार के कार्यकाल में YES बैंक का सबसे ज्यादा लोन बांटा गया है.

इस जुबानी जंग का आगाज बीजेपी के सोशल मीडिया प्रभारी अमित मालवीय के एक ट्वीट से हुआ जिसमें उन्होंने रिपोर्ट का हवाला देते हुए लिखा ‘भारत में होने वाली हर वित्तीय गड़बड़ी से गांधी परिवार के तार जुड़ते हैं. चाहे भगोड़े माल्या का मामला हो, जो सोनिया गांधी के टिकटों को अपग्रेड करवाते थे. मनमोहन सिंह और तत्कालीन वित्तमंत्री पी चिदंबरम तक पहुंच थी. राहुल गांधी ने डिफॉल्टर नीरव मोदी जी जूलरी शॉप का उद्घाटन किया था और राणा कपूर ने प्रियंका गांधी वाड्रा की पेंटिंग खरीदी है.’

बता दें कि राणा कपूर YES बैंक के सह संस्थापक हैं. कांग्रेस ने अमित मालवीय के आरोपों को निराधार बताया है. कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी का कहना है कि एमएफ हुसैन ने राजीव गांधी की पेंटिंग बनाई थी जिसकी नीलामी उनकी बेटी प्रियंका गांधी ने की. राणा कपूर ने वही पेंटिंग 2 करोड़ रुपए में खरीदी थी.

सिंघवी ने सवाल उठाया ‘क्या मालवीय यह बताएंगे कि 2014 के बाद पांस सालों में YES बैंक की लोन बुक में कैसे दो लाख करोड़ की बढ़ोत्तरी हो गई.’ सिंघवी ने कहा कि YES बैंक की लोन बुक में सबसे ज्यादा बढ़ोत्तरी नोटबंदी के बाद हुई है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

सीएम सिद्धारमैया ने नेहा हिरेमथ के पिता से की बात, कहा- मुझे माफ करना, आपके साथ खड़ा हूं

कांग्रेस पार्षद निरंजन हिरेमथ की हत्या के बाद मंगलवार को मंत्री एचके पाटिल नेहा के ...