Breaking News

ईज ऑफ लिविंग’ व ‘ईज ऑफ डूइंग बिजनेस’ में प्रगति

उत्तर प्रदेश ने विगत छह वर्षों के दौरान ‘ईज ऑफ लिविंग’ व ‘ईज ऑफ डूइंग बिजनेस’ में अभूतपूर्व प्रगति की है. योगी सरकार लगातर इस दिशा में प्रयास कर रही है। इस क्रम में योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास पर वीएफएस ग्लोबल वीजा एप्लीकेशन सेन्टर का उद्घाटन किया।

कैंसर से बचना है तो नशे से रहें दूर- डॉ सूर्यकान्त

उन्होंने कहा कि प्रदेश की पहली ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के शुभारम्भ से लगभग एक सप्ताह पूर्व, वैश्विक स्तर पर सक्रिय इस ग्लोबल कम्पनी के लखनऊ केन्द्र का संचालन सुखद और शुभ है।

ईज ऑफ लिविंग

इस केन्द्र द्वारा शुरूआत में ऑस्ट्रेलिया नीदरलैण्ड्स, चेक रिपब्लिक, स्विट्जरलैण्ड, एस्टोनिया, हंगरी, पुर्तगाल, जर्मनी, इटली तथा सऊदी अरब की यात्रा करने के सम्बन्ध में सेवाएं प्रदान की जाएंगी। यह केन्द्र प्रतिवर्ष करीब सवा लाख से अधिक वीजा आवेदनों का निस्तारण करने की क्षमता रखता है। वीएफएस ग्लोबल ‘मेड इन इण्डिया’ कम्पनी है, जो अब अपने क्षेत्र की ग्लोबल लीडर हो गई है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में किया दर्शन-पूजन

वीएफएस ग्लोबल विभिन्न सरकारों और दूतावासों उच्चायुक्तों को वीजा प्रोसेसिंग के क्षेत्र में आउटसोर्सिंग और तकनीकी सेवाएं उपलब्ध कराने वाली दुनिया की अग्रणी कम्पनी है। यह कम्पनी वीजा, पासपोर्ट और काॅन्स्युलर सेवाओं के आवेदनों से सम्बन्धित प्रशासनिक कार्यों को सम्पादित करती है।

वर्तमान में भारत के लिए दुनिया के बारह देशों में पासपोर्ट और वीजा सेवाओं को देख रही है। अब तक इसने दो करोड़ आवेदनों का निस्तारण किया है।

रिपोर्ट-डॉ दिलीप अग्निहोत्री

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...