Breaking News

बिधूना में पल्स पोलियो अभियान हुआ शुरू, कस्बा व ग्रामीण बूथों पर बच्चों को पिलायी जा रही दवा

औरैया/बिधूना। पोलियो मुक्त भारत बनाने के लिए एक सप्ताह तक चलने वाले पल्स पोलियो अभियान का रविवार को शुभारम्भ हुआ। इस दौरान कस्बा से लेकर ग्रामीण क्षेत्र तक में बनाये गये पलियो बूथों पर शून्य से पांच वर्ष तक के बच्चों को पोलियो ड्राप पिलाया गया।

क्षेत्र में रविवार से शुरू हुए राष्ट्रीय पल्स पोलियो अभियान का शुभारम्भ चिकित्सा अधीक्षक डा. सिद्धार्थ वर्मा ने दवा पिला कर किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि आज पोलियो बूथों पर शून्य से पांच वर्ष तक के बच्चों को दवा पिलायी जा रही है। जिसके बाद घर-घर जाकर बच्चों को दवा पिलायी जायेगी। बताया कि अभियान को सफल बनाने के लिए स्वास्थ्य कर्मी, शिक्षिकाएं, आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को लगाया गया है।

बताया कि किसी बूथ पर पोलियों ड्राप की कमी या अन्य कोई समस्या आती है तो उसके निराकरण के लिए संबंधित बूथों के सुपरवाइजर बराबर बूथें का निरीक्षण कर रहे हैं। पल्स पोलियो अभियान के शुभारम्भ के मौके पर, डा. आर.जी. मिश्रा, चीफ फार्मासिस्ट अवधेश सिंह सेंगर, एलटी अंकिता त्रिपाठी, फार्मासिस्ट विवेक गुप्ता, पंकज दुबे पिंकल, फार्मासिस्ट सचिन दिवाकर, नर्स मेंटर पदम सिंह के अलावा आशा व आंगनबाडी कार्यकत्री मौजूद थीं।

रिपोर्ट – राहुल तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

गाइड समाज कल्याण संस्थान ने वृद्धाश्रम में बुजुर्ग जनों के साथ मनाया मंत्री असीम अरुण का जन्मदिवस 

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। आज जिला समाज कल्याण विभाग बरेली एवं ...