Breaking News

पंजाब विधानसभा चुनाव 2022: 300 यूनिट बिजली फ्री और पुराने घरेलू बिल होंगे माफ, AAP सरकार ने किया वादा

पंजाब के आगामी विधानसभा चुनावों के लिए आम आदमी पार्टी ने अपनी तैयारी तेज कर दी है। आज आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री पंजाब दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने ऐलान किया है कि अगर पंजाब में AAP की सरकार बनती है तो 300 यूनिट बिजली फ्री कर दी जाएगी।

केजरीवाल ने कहा है कि अगर पंजाब में AAP की सरकार बनी तो हर परिवार को 300 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी.फ्री बिजली का एलान करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा, ”पूरे देश में लगभग सबसे महंगी बिजली पंजाब में मिलती है, पंजाब अपनी बिजली बनाता है. जितनी बिजली पंजाब को चाहिए उससे ज्यादा बनाता है.

इसके बावजूद सबसे ज्यादा महंगी बिजली पंजाब में क्यों मिलती है? दिल्ली में हम जरा सी भी बिजली नहीं बनाते, सारी बिजली खरीदते हैं, इसके बावजूद पूरे देश में लगभग सस्ती बिजली दिल्ली में है. पंजाब में बिजली कंपनियों में सरकारी सत्ता में गंदी सांठगांठ है, इसलिए पंजाब में बिजली महंगी है. इस सांठगांठ को खत्म करना है.”

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में जब हमारी सरकार बनी तो राजस्व 30 हजार करोड़ था, जिसे बढ़ाकर पौने दो लाख करोड़ कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि पंजाब में पैसे की कमी नहीं है यदि शराब माफिया और कई और माफियों पर नकेल कसी जाए तो राज्य का राजस्व बढ़ाया जा सकता है.

About News Room lko

Check Also

देश भर में चुनाव की बयार… पर यहां है इंतजार, सरकार और उपराज्यपाल की रस्साकशी में अटका ‘दरबार’

नगर निगम के मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव अब शुक्रवार को नहीं होगा। उपराज्यपाल ...